MCD Mayor Election 2024: आम आदमी पार्टी ने आज गुरुवार को दिल्ली में मेयर और डिप्टी मेयर के उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने इस बार महेश कुमार खींची को मेयर के लिए और रविंद्र भारद्वाज को डिप्टी मेयर के लिए उम्मीदवार बनाया है। महेश खींची करोल बाग विधानसभा क्षेत्र के देव नगर वार्ड से पार्षद हैं, वहीं रविंद्र भारद्वाज अमन विहार से पार्षद हैं। आप सरकार के मंत्री गोपाल राय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दोनों उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया है। इस दौरान दुर्गेश पाठक भी मौजूद रहे।

गोपाल राय ने बीजेपी पर साधा निशाना

गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी के उदय के बाद से काम और विकास की राजनीति शुरु हुई। विधानसभा चुनाव में बीजेपी आम आदमी पार्टी को हरा नहीं सकती है। इसलिए षडयंत्र रचकर आप नेताओं को फंसा रही है। गोपाल राय ने कहा कि एमसीडी के चुनाव से पहले सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार कर लिया गया। एमसीडी चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी के नेताओं पर तमाम भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए। पार्टी के खिलाफ दुष्प्रचार किया गया। लेकिन विधानसभा चुनाव की पार्टी ने एमसीडी में भी बीजेपी को हरा दिया। बीजेपी हार के बाद से मनीष सिसोदियो को गिरफ्तार कर लिया गया। 

महेश खींची और रविंद्र भारद्वाज।

बीजेपी के कार्यकाल में समय से नहीं मिलती थी सैलरी

वहीं, दुर्गेश पाठक ने कहा कि दिल्ली के लोगों ने एमसीडी ने भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनाई, क्योंकि उससे पहले 15 साल बीजेपी का शासन रहा। जब भी एमसीडी का नाम सुनते थे तो हर समय नकारात्मक ही खबरें सुनने को मिलती थी। अपने घर का कूड़ा हटाने के लिए लोगों को दर-दर भटकना पड़ता था। बीजेपी के कार्यकाल में एमसीडी के कर्मचारियों को समय से सैलरी नहीं मिलती थी। जब से आम आदमी पार्टी के हाथ में एमसीडी की कमान आई है। तब से पिछले एक साल में बहुत कुछ बदला है। अब पॉजिटिव खबरें सुनने को मिलती है।

ये भी पढ़ें:- 26 अप्रैल को होगा दिल्ली मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव, जानिये नामांकन की तारीख समेत पूरा शेड्यूल

शैली ओबेरॉय की तारीफ की

आप नेता ने आगे कहा कि अब यह नहीं सुनने को मिलता है कि एमसीडी में कर्मचारियों की सैलरी नहीं मिल रही है या साफ सफाई नहीं हो रही है। अब नई पॉलिसी आ गई है। सड़क बनाने का काम किया जा रहा है। गलियों को साफ किया जा रहा है। पहली बार दिल्ली एमसीडी का बजट प्रॉफिट में जा रहा है। इसके लिए सीएम अरविंद केजरीवाल एक-एक चीज पर नजर बनाए रहते हैं। अभी बहुत काम करना है। कूड़े के पहाड़ों को कम किया जा रहा है। दिल्ली को वर्ल्ड क्लास बनाने की कोशिश की जा रही है। पिछली बार मेयर शैली ओबरॉय मेयर थी और आले इकबाल डिप्टी मेयर थे। उन्होंने बहुत शानदार काम किया।