Sunita Kejriwal News: लोकसभा चुनाव में बस कुछ ही दिनों का समय बचा हुआ है। आम आदमी पार्टी ने चुनाव प्रचार की तैयारियों के बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल (Sunita Kejriwal) को स्टार प्रचारक बनाया है। अब सुनीता केजरीवाल गुजरात में जाकर भी चुनाव प्रचार कर सकती हैं। दिल्ली के सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से ही उनकी पत्नी सुर्खियों में बनी हैं। आम आदमी पार्टी आज आप गुजरात स्टार प्रचारकों की सूची जारी करेगी। 

ऐसे होगी स्टार प्रचारकों की सुरक्षा 

दिल्ली लोकसभा चुनाव के दौरान स्टार प्रचारकों की सुरक्षा की कमान दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के स्वाट कमांडो की होगी। इस दौरान स्थानीय पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवानों के दस्ते का भी घेराव रहेगा। कोई भी संदिग्ध स्टार प्रचारक तक न पहुंच सके, इसके लिए कार्यक्रम स्थल पर लाइव सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इनकी निगरानी कंट्रोल रूम से की जाएगी। 

अरविंद केजरीवाल की कमी को पूरा करेंगी सुनीता केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल पिछले काफी समय से तिहाड़ जेल में बंद हैं। आम आदमी पार्टी का आरोप है कि अरविंद केजरीवाल को इसलिए बंद किया गया है ताकि वे अपनी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार न कर सकें। इसके चलते पार्टी कार्यकर्ता खासी निराशा महसूस कर रहे थे। सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने एक तरह से कमान संभाल ही है। वे जहां केजरीवाल के संदेशों को पार्टी नेताओं ओर आम जनता तक पहुंचा रही हैं, वहीं अब चुनावी मैदान में जाकर भी पार्टी का प्रचार कर आम आदमी पार्टी प्रत्याशियों को जिताने का आह्वान करेगी। 

इस सीट के प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार होगा 

आप पार्टी दिल्ली की करह गुजरात में भी लोकसभा चुनाव कंग्रेस के साथ गठबंधन के तहत लड़ रही है। आम आदमी पार्टी ने बोटाद विधायक उमेश मकवाना को भावनगर और डेडियापाड़ा विधायक चैतर वसावा को भरूच लोकसभा सीट से पार्टी का प्रत्याशी बनाया गया है। इसमें से भरूच लोकसभा सीट कांग्रेस का गढ़ माना जाता है। यह क्षेत्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे अहमद पटेल का प्रभाव वाला क्षेत्र है। सूत्रों के मुताबिक, सुनीता केजरीवाल इस सीट पर प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगी।