Logo
election banner
Lok Sabha chunav 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आम आदमी पार्टी के चुनाव प्रचार से जुड़ी बड़ी जानकारी सामने आ रही है। पार्टी की 2000 टीमें जेल का बदला वोट से अभियान चला रही हैं। यह अभियान 16 अप्रैल से और तेज होने वाला है।

Aam Adami Party Campaign: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी होने से आम आदमी पार्टी राजनीतिक संकट से जूझ रही है। पार्टी के सभी शीर्ष नेता जेल में हैं। लेकिन पार्टी कल यानी 16 अप्रैल से चुनाव प्रचार के लिए मेगा संकल्प अभियान शुरु करने जा रही है। इस संकल्प सभाओं के ज़रिए पार्टी शपथ दिलाकर 1 लाख ऐसे लोग तैयार करने का प्लान करेगी जो घर घर जाकर आम आदमी पार्टी के नेताओं के साथ हो रही नाइंसाफी के बारे में बता सकें‌ और 'जेल का जवाब वोट से' कैंपेन का प्रचार करें। इसकी जानकारी गोपाल राय ने दी है।

BJP को घेरने के लिए पार्टी प्लान

मीडिया से बातचीत में गोपाल राय ने कहा कि 'जेल का जवाब वोट से' अभियान के दूसरे चरण में आम आदमी पार्टी दिल्ली के उन चार लोकसभा क्षेत्रों में 'जेल का जवाब वोट से संकल्प सभा' आयोजित करेगी जो लोकसभा क्षेत्र आप के पास है।पार्टी के उम्मीदवार 16 अप्रैल यानी कल से 23 मई के बीच 200 संकल्प सभाएं आयोजित करेंगे। इन सभाओं में आप के मंत्री, सांसद और विधायक लोगों को शपथ दिलाएंगे।

इसका संकल्प शपथ का लक्ष्य एक लाख लोगों को शपथ दिलाना है और आप को वोट देने के लिए तैयार करें पार्टी के नेताओं के साथ हो रही नाइंसाफी के बारे में बता सकें‌। इसके बाद संजय सिंह की 22 अप्रैल से संकल्प सभा शुरू होंगी जो 23 मई तक चलेंगी। इन संकल्प सभाओं में आने वाले लोगों को मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाकर लोगों को शपथ दिलाई जाएगी कि वे जेल का जवाब वोट से देंगे।

उन्होंने कहा कि 9 तारीख से 2000 टीमें 'जेल का बदला वोट से' अभियान दिल्ली में चला रही हैं। ये अभियान चार लोकसभा सीटों पर चलाया जा रहा है। 50 से 60 हजार घरों में प्रतिदिन कार्यकर्ता जा रहे हैं। 3 लाख घरों तक अभी पहुंचे हैं।

बीजेपी भी चला रही अभियान

गोपाल राय ने आगे कहा कि इस अभियान को करने से साफ पता चल रहा है कि सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से लोगों में नाराजगी है। जिसके चलते दिल्ली की जनता आम आदमी पार्टी के साथ आ रही है। राय ने कहा कि जनता आकलन कर रही है कि केजरीवाल की गिरफ्तारी से किसका फायदा हो रहा और किसका नुकसान। गोपाल राय ने आगे कहा कि दिल्ली सीएम की गिरफ्तारी के बाद से बीजेपी भी अभियान चला रही है कि सीएम को भ्रष्टाचार के चलते गिरफ्तार किया। लेकिन जनता इसे नहीं मान रही है।

jindal steel Ad
5379487