Logo
election banner
पुलिस ने तितुरगहन में सड़क किनारे बोरी में महिला की लाश मिलने के मामले से पर्दा उठाते हुए आरोपी पति व उसके देस्त को गिरफ्तार कर लिया है। 

धमतरी। योजनाबद्ध तरीके से पति ने दोस्त से अपनी पत्नी की हत्या करा दी। पुलिस ने तितुरगहन में सड़क किनारे बोरी में महिला की लाश मिलने के मामले से पर्दा उठाते हुए आरोपी पति व उसके देस्त को गिरफ्तार कर लिया है। 

उल्लेखनीय है कि सनौद थाना क्षेत्र के ग्राम तितुरगहन में रविवार को सड़क किनारे बोरी में एक महिला की लाश मिली थी। इसकी शिनाख्ति गुरूर थाना क्षेत्र के ग्राम रमतरा निवासी भेश्वरी उर्फ छोटी साहू पति खिलावन के रूप में की गई थी। वह शनिवार को धमतरी जाने के लिए रमतरा से निकली थी। इसके बाद महिला अचानक लापता हो गई थी। सनौद पुलिस ने मामले में हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। इस दौरान पुलिस को पता चला कि मृतिका खिलावन की दूसरी पत्नी है। संदेह के आधार पर पुलिस ने पति को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दे। पुलिस द्वारा कड़ाई बरतने पर संदेही पति ने अपने बयान में कहा कि वर्ष 2001 में अपनी बुआ की हत्या के मामले में सजा होने पर वह रायपुर सेन्ट्रल जेल में कैद था। 

aropi

इस दौरान मां बेटी की हत्या के प्रकरण में डीसूराम साहू ग्राम रामपुर थाना भखारा निवासी भी जेल में सजा काट रहा था। इस दौरान दोनों की जान-पहचान हो गई। खिलावन 2009 में जेल से बाहर आया। वहीं डीसूराम उससे एक साल पहले जेल से छूट चुका था। जेल से छूटने के बाद खिलावन  साहू खेती-मजदूरी कर रहा था। खिलावन ने शादीशुदा व बच्चे होने के बाद भी 2012 में पड़ोस में रहने वाली भेश्वरी साहू उर्फ छोटी से दूसरी शादी की। भेश्वरी की तरफ से 3 बच्चे हैं। कुछ दिन ठीक चलने के बाद खिलावन साहू व भेश्वरी के बीच लड़ाई-झगड़ा व मारपीट शुरू हो गई। इससे परेशान होकर खिलावन ने जेल में मिले दोस्त डीसूराम साहू को विश्वास में लेकर भेश्वरी की हत्या की योजना बनाई। बीमा की राशि मिलने पर आधा-आधा बांटने का लालच दिया। बालोद एसपी एसआर भगत के निर्देशन व एएसपी अशोक जोशी के मार्गदर्शन तथा डीएसपी राजेश जांगड़े के नेतृत्व में सनौद थाना प्रभारी निरीक्षक दुलार यादव व स्टाफ को हत्याकाण्ड का खुलासा करने में सफलता मिली है। 

रामपुर के खेत में की गई महिला की हत्या

योजना के अनुसार डीसूराम ते शनिवार को मेश्वरी को फोनकर धमतरी बुलाया। बस स्टैण्ड में महिला को उसने मोपेड में बैठाकर गांत रामपुर के अपने खेत में ले गया। इस दौरान दोनों ने शराब का सेवन किया। महिला को नशा होने पर डीसूराम ने नाक व मुंह दबाकर उसे बेहोश कर दिया। तत्पश्चात महिला के सीने में पत्थर पटककर उसकी हत्या कर दी। हत्या के बाद शव को यूरिया की बोरी में भरकर उसे मोपेड के सामने रख खिलावल के पास रमतरा ले जा रहा था। शव के पहुंचने पर खिलावन उसे ठिकाना लगाता. इससे पहले तितुरमहन के पास सड़क पर बड़ी संख्या में लोगों को देख डीयूराम डर के कारण शव रखी बोरी को सड़क किनारे फेंककर भाग गया। पुलिस ने आरोपी खिलावन साहू व डीसराम साहू को गिरफ्तार कर लिया है। 

5379487