Logo
election banner
पवन पुत्र यानी स्वयं श्री हनुमान जी के नाम पर बसी इस नगरी के सुप्रसिद्ध हनुमान मंदिर में ही अनूठी चोरी पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है। बहरहाल अब मामला पुलिस के पास है।

करन साहू- बिलाईगढ़। छत्तीसगढ़ के बिलाईगढ़ क्षेत्र में एक मंदिर से अनूठी चोरी हो गई। मंदिर का ना तो दरवाजा टूटा और ना ही ताला, लेकिन दान पेटी से पैसे गायब हो गए। यह घटना है नगर पंचायत पवनी स्थित प्रतिष्ठित हनुमान मंदिर की। 

यहां अज्ञात चोर ने मंदिर के अंदर रखी दान पेटी से 5000 रुपयों से ज्यादा नगदी रकम की चोरी की है। दिलचस्प बात यह है कि, मंदिर का ताला तोड़े बिना ही यहां चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है। घटना की जानकारी मिलते ही श्री बजरंग सेवा समिति के सदस्यों ने चोर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई और कड़ी कार्यवाही की मांग की है। 

dan peti
दान पेटी

क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चाएं

इस प्रतिष्ठित हनुमान मंदिर में बिना ताला तोड़े चोरी की घटना हुई है जिससे क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। कहा जा रहा है कि जिसके पास यहां की चाबी थी उन्हीं में से किसी एक ने इस चोरी की घटना को अंजाम दिया होगा। क्योंकि बिना ताला तोड़े मंदिर के अंदर रखी दान पेटी से पैसे चुरा पाना संभव नहीं है। खैर क्षेत्र में कई प्रकार की चर्चाएं हो रही हैं, लेकिन जब पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करेगी और इस पूरे मामले का खुलासा करेगी इसके बाद ही पूरा मामला साफ हो पाएगा। 

पवन पुत्र के नाम से गांव का नाम पड़ा है पवनी

माना जाता है कि, इस नगर का नाम पवनी इसलिए पड़ा है क्योंकि यहां साक्षात पवन पुत्र यानी हनुमान जी प्रकट हुए थे। उनके पदचिन्ह इस मंदिर में स्थापित हैं। इसलिए यह मंदिर प्रतिष्ठित मंदिरों में से एक है। यहां हर मंगलवार को श्रद्धालुओं की भीड़ लग जाती है। बीते मंगलवार की शाम जब श्री बजरंग मंदिर सेवा समिति के पदाधिकारी मंदिर की साफ सफाई करने पहुंचे, तब देखा कि दान पेटी से पैसे गायब हो गए हैं। इसके बाद आसपास के लोगों को इसकी जानकारी दी गई। तब जाकर बिलाईगढ़ थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। 

police station
बिलाईगढ़ थाने में एफआईआर दर्ज
5379487