Logo
election banner
पुलिस ने दोपहिया वाहन चोरी करने वाले  पांच युवक को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों के पास से  22 दोपहिया वाहन जब्त किया है।  

रायपुर। टिकरापारा थाने की पुलिस ने पांच सदस्यी वाहन चोर गिरोह के कब्जे से 12 लाख रुपए कीमत की चोरी की 22 दोपहिया गाड़ियां जब्त की हैं। जब्त वाहनों में ज्यादातर बाइक शामिल हैं। चोरी के वाहन को बदमाश पब्लिक एरिया में संचालित पार्किंग में छिपा कर रखते थे। इसके बाद ग्राहक मिलने पर औने-पौने दाम पर दोपहिया को बेचने का काम करते थे।

पुलिस के मुताबिक, दोपहिया वाहन चोरी करने के आरोप में मुजगहन में रहने वाले गोवर्धन दास उर्फ विक्की, तारेन्द्र साहू, तेजराम साहू, मोनू बंजारे, रोशन साहू को गिफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार इंटर स्टेट बस टर्मिनल तथा टिकरापारा इलाके में आए दिन दोपहिया वाहन चोरी होने की शिकायतें मिल रही थीं। इसके बाद पुलिस की एक टीम गठित कर वाहन चोरी करने वाले गिरोह को पकड़ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की पड़ताल की गई। साथ ही जेल से छूटे वाहन चोरी करने वालों के बारे में जानकारी जुटाकर उन पर नजर रखी गई।

आचार संहिता की वजह से स्टोर कर रखे थे 

पुलिस के मुताबिक, लोकसभा को लेकर आदर्श आचार संहिता लगी हुई है। इसके चलते पुलिस का जांच अभियान सामान्य दिनों की - अपेक्षा ज्यादा है। इसके चलते गोवर्धन ने अपने साथियों को चुनाव होते तक चोरी की दोपहिया को बेचने से बचने की सलाह दी थी। इसके चलते पुलिस ने चोरों के कब्जे से थोक के भाव में दोपहिया जब्ती करने में कामयाबी हासिल की है।

शराब दुकान में लॉक तोड़ते धरा गया 

पुलिस के अनुसार गोकुल नगर शराब दुकान के पास सादी वर्दी में तैनात पुलिस ने गोवर्धन को एक बाइक का लॉक तोड़कर ले जाने की कोशिश करते पकड़ा। पूछताछ में गोवर्धन ने अपने अन्य साथियों के बारे में पुलिस को जानकारी दी। पुलिस के अनुसार वाहन चोरी करने वाला यह गिरोह - चोरी की दोपहिया को ग्रामीण क्षेत्रों में औने-पौने दाम पर बेचते थे। साथ ही दस्तावेज मांगे जाने पर दस्तावेज गुम होने का झांसा देकर नया दस्तावेज तैयार कर देने की बात कहकर दस्तावेज देने के नाम पर घुमाते थे। साथ ही पुलिस को जानकारी मिली है कि वाहन चोर गिरोह कई दोपहिया वाहन को ओडिशा में खपा चुके हैं।

पार्किंग के अलावा लोगों के घरों से जब्ती दोपहिया वाहन चोरी करने वाले  पांच युवक गिरफ्तार 

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरपियों ने जिन 22 दोपहिया गाड़ियों की चोरी की थी, उनमें से कई गाड़ियां आरंग, महासमुंद तथा सेजबहार से जब्त की गई हैं। टिकरापारा टीआई के मुताबिक दोपहिया वाहन चोरी करने का मास्टर माइंड गोवर्धन है, गोवर्धन के इशारे पर उसके साथी दोपहिया चोरी करने की घटना को अंजाम देते थे। इसके साथ ही दोपहिया को खपाने के लिए गोवर्धन तारेंद्र तथा अन्य को ग्राहक तलाश करने की जिम्मेदारी देता था। तारेंद्र के खिलाफ तेलीबांधा सहित कई अन्य थाना क्षेत्रों में दोपहिया वाहन चोरी करने की रिपोर्ट दर्ज है, वह पूर्व में भी दोपहिया वाहन चोरी करने के आरोप में जेल जा चुका है। पुलिस पकड़े गए अन्य बदमाशों का पुलिस रिकार्ड खंगालने की बात कह रही है।

5379487