Logo
election banner
नियद नेल्ला नार (आपका अच्छा गांव) योजना के तहत सरकार ग्रामीणों को बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करवाकर उन्हें विकास की पटरी पर लाना चाहती है। इसके तहत दंतेवाड़ा कलेक्टर मयंक चतुर्वेदी और एसपी गौरव रॉय कुआकोंडा ब्लाक के अंदुरुनी क्षेत्र वनांचल में बसे ककाड़ी गांव पहुंचे।

पंकज भदौरिया-दंतेवाड़ा। राज्य सरकार ने बस्तर के पिछड़ेपन और गरीबी को मिटाने के लिए नियद नेल्ला नार (आपका अच्छा गांव) योजना शुरू किया है। इस योजना के तहत सरकार बुनियादी सुविधाओं को दूर कर ग्रामीणों को विकास की पटरी पर लाना चाहती है। इसके तहत दंतेवाड़ा कलेक्टर मयंक चतुर्वेदी और एसपी गौरव रॉय कुआकोंडा ब्लाक के अंदुरुनी क्षेत्र वनांचल में बसे ककाड़ी गांव पहुंचे। वहां पर कलेक्टर ने ग्रामीणों से मुलाकात कर गांव में बुनियादी सुविधाओं को लेकर चर्चा की।  

बता दें कि, चर्चा के दौरान कलेक्टर ने शुकर पालन, मुर्गी पालन और बकरी पालन के लिए हितग्राहियों का चिन्हांकन करने के साथ ही अधिकारियों को इसी गांव के चुलापारा में उप स्वास्थ्य केन्द्र खोलने के निर्देश दिए। ग्रामीणों की मांग के अनुसार, गांव में जल्द हैंडपंप खुदवाने के भी निर्देश दिए। वहीं ग्रामीणों ने गांव में देवगुड़ी, मातागुड़ी और पानी टंकी बनाने की भी मांग रखी। जिसे कलेक्टर और एसपी ने तत्काल स्वीकृति प्रदान की। साथ ही कलेक्टर और एसपी ने ग्राम के पात्र पेंशनधारियों को भी नियमित पेंशन सुविधा सुनिश्चित करने के लिए भी अधिकारियों को निर्देशित किया। इस मौके पर डिप्टी कलेक्टर श्री कमल किशोर सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

jindal steel Ad
5379487