Logo
election banner
बलौदाबाजार में नौकरी लगाने के नाम पर लाखों की ठगी का मामला सामने आया है। शिक्षक शांतनु भारद्वाज पर लाखों की ठगी का आरोप है। शिकायत के बाद पुलिस ने मामले की जांच की बात कही है। 

देवेश साहू-बलौदाबाजार। बलौदाबाजार में नौकरी लगाने के नाम पर लाखों की ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ित पक्ष ने एसएसपी सदानंद कुमार और कलेक्टर केएल चौहान से मामले की शिकायत की है। शिकायतकर्ताओं ने शासकीय हाई स्कूल कटगी में पदस्थ शिक्षक शांतनु भारद्वाज पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। शिकायतकर्ताओं ने कहा कि, कंप्यूटर ऑपरेटर, पटवारी, सहायक ग्रेड 3, फॉरेस्ट गार्ड, सुपरवाइजर यहां तक कि भृत्य के पद पर नौकरी लगाने के नाम पर धोखाधड़ी के मामले में लगभग 9 से 10 लोगों से कैश, फोन पे और स्टांप पेपर में नोटरी करा कर शिक्षक शांतनु भारद्वाज ने लाखों रुपए की धोखाधड़ी की। 

पूरे मामले में शिकायतकर्ताओं ने बताया कि, शांतनु भारद्वाज ने बकायदा समाचार पत्र में जॉब वेकेंसी का विज्ञापन दिया था। उसके माध्यम से संपर्क करने पर एसजीपी जॉब प्राइवेट लिमिटेड रायपुर बुलाया गया। वहां पर अपनी ऊंची पकड़ और मंत्रालय में सेटिंग का झूठा दिलासा देकर मंत्रालय में कम्प्यूटर ऑपरेटर की नौकरी दिलाने की बात कही। इस तरह से उसने 60 हजार रुपए चंद्रकुमार पटेल और उसके दोस्त शिवकुमार कैवर्त्य मांगी। दोंनो ने जैसे-तैसे व्यवस्था की नकद और फोन पे के माध्यम से 55 हजार रूपए और 62 हजार 500 रुपए के साथ 12वीं की ओरिजनल अंकसूची शांतनु भरद्वाज को दे दी। लेकिन इसके बावजूद भी शांतनु भारद्वाज गुमराह करता रहा। 

ad
दिया गया विज्ञापन

मामले की शिकायत के बाद अति.पुलिस अधीक्षक ने कार्रवाई का दिया आश्वासन

शिकायतकर्ताओं ने उसके गांव मड़वा और कटगी स्कूल जहां वो पदस्थ है, जाकर मिलने की कोशिश की। इसका कोई फायदा नहीं हुआ। ऐसे और भी सैकड़ों लोग हैं जिनसे नौकरी लगाने के नाम पर धोखाधड़ी किया गया है। इधर पुलिस से शिकायत करने पर अति.पुलिस अधीक्षक अविनाश ठाकुर ने इस मामले में जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है। 

5379487