Logo
election banner
वरिष्ठ भाजपा विधायक धरमलाल कौशिक ने क्लबों के देर रात तक खुले रहने पर सवाल उठाए। जवाब में सीएम ने कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

रायपुर। राजधानी रायपुर में फसाद की जड़ बन रहे वीआईपी रोड के क्लबों में देर रात तक शराब परोसे जाने और युवक-युवतियों के नाचने गाने का मामला आज विधानसभा में गूंजा। 

वरिष्ठ विधायक धरमलाल कौशिक ने हाईपर क्लब में गोलीबारी को लेकर सवाल उठाया। 

सवाल का जवाब देते हुए सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि, शराब दुकानों का संचालन नियमों के अनुरूप हो। नियमों की अनदेखी पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। वहीं बाद में BJP के वरिष्ठ विधायक धरमलाल कौशिक ने मीडिया को बताया कि, नियमों के विपरीत देर रात तक बार, क्लब खुल रहे हैं। लगातार रायपुर के VIP रोड में घटनाएं घट रही हैं। युवक-युवती देर रात तक डांस कर रहे हैं। बार में गोली चलने की घटना घट रही है, यह बेहद चिंताजनक है। उन्होंने कहा कि, CM से आग्रह किया है, तय समय के बाद क्लब बंद हों। तय समय के बाद संचालन पर CM ने कार्रवाई की बात कही है। 

हाईपर क्लब कराया गया बंद

उल्लेखनीय है कि, शनिवार की देर रात वीआईपी रोड पर स्थित हाईपर क्लब में गोलीबारी हो गई थी। आदतन बदमाश रोहित तोमर पर विकास अग्रवाल ने गोली चला दी थी। अब इस घटना को पुलिस ने गंभीरता से लिया है। घटना के बाद पुलिस ने हाईपर क्लब को बंद करा दिया है। इसके साथ ही एसपी ने वीआईपी रोड में संचालित क्लब संचालकों की सोमवार को बैठक बुलाकर उन्हें सख्त हिदायत दी है। पुलिस अफसरों के मुताबिक विकास अग्रवाल का गन लाइसेंस निरस्त करने के बाद रोहित को जिला बदर करने की कार्रवाई की जाएगी।

गर्लफ्रेंड को लेकर हुआ था विवाद

गौरतलब है कि, गर्ल फ्रेंड विवाद पर शनिवार देर क्लब की पार्किंग में विकास तथा रोहित रात हाईपर  के बीच विवाद हो गया, जो बाद में खूनी संघर्ष के रूप में तब्दील हो गया। रोहित तथा विकास एक दूसरे की हत्या करने की नीयत से जमकर मारपीट करने के साथ एक दूसरे पर प्राणघातक हमला किया। इसी दौरान रोहित तथा उसके अन्य साथी बदमाशों से घिरे विकास ने अपनी लाइसेंसी गन से दो राउंड हवाई फायर किया। फायरिंग की घटना के बाद क्लब के कर्मियों ने बीच बचाव कर दोनों पक्ष को एक दूसरे से अलग कर मामला शांत कराया।

डांस फ्लोर पर हुई झगड़े की शुरुआत

घटना के समय गर्ल फ्रेंड भी साथ में घटना दिनांक को रोहित तथा विकास के बीच क्लब में जो विवाद हुआ, उस दिन विकास की गर्ल फ्रेंड रोहित के साथ थी। घटना दिनांक को रात दस बजे रोहित अपने साथियों के साथ क्लब पहुंचा। क्लब में डांस फ्लोर की ऊपर की लॉबी में रोहित डांस कर रहा था, नीचे विकास था। इस दौरान दोनों की एक दूसरे से नजरें मिलीं। इसके बाद डांस फ्लोर पर रोहित तथा विकास के बीच एक दूसरे के साथ बहस हुई। इस दौरान दोनों ने एक दूसरे को देख लेने की धमकी दी। इसके बाद मौके की तलाश में रोहित तथा उसके साथी पार्किंग में विकास को देखने के बाद उसकी एसयूवी कार के सभी शीशे क्रिकेट बल्ला से तोड़ दिए। इस दौरान रोहित तथा विकास के बीच मारपीट हुई। इसी दौरान विकास ने गन निकालकर हवाई फायरिंग की।

घटना के बाद पुलिस ने सख्ती शुरू की

हाईपर क्लब की घटना के बाद पुलिस वीआईपी रोड में संचालित बार, रेस्टोरेंट तथा क्लब में सख्ती बरतते हुए जांच करने पहुंची। जांच के दौरान संबंधित क्लब, बार, रेस्टोरेंट के मैनेजर को अपने संस्थान नियमानुसार संचालित करने के साथ ही नियमों का सख्ती से पालन करने तथा तय समय में बार, रेस्टोरेंट तथा क्लब बंद करने निर्देश दिए। बार, क्लब, रेस्टोरेंट के बाहर किसी को कार में शराब पीने या परोसने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है।

रोहित तोमर पर दर्ज हैं नौ मामले

एएसपी सिटी लखन पटले के मुताबिक शनिवार को क्लब में मारपीट तथा हवाई फायरिंग की घटना में शामिल बदमाशों की अपराध की कुंडली तैयार की जा रही है। पुलिस अफसर के मुताबिक रोहित के खिलाफ मारपीट सहित अन्य धाराओं के तहत नौ अपराध दर्ज हैं। रोहित के खिलाफ पुलिस अफसर जिला बदर की कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं। इसके साथ ही पुलिस विकास का गन लाइसेंस निरस्त करने की तैयारी कर रहा है।

5379487