Logo
election banner
तीसरे चरण के चुनाव प्रचार के लिए सीएम विष्णुदेव साय क्षेत्रीय दौरा कर रहीं हैं। जहां कल वे  कुनकुरी ग्रामीण मंडल के नारायणपुर शक्तिकेंद्र के पोखराटोली में महतारी वंदन अभिनंदन कार्यक्रम में शामिल हुई।

जितेंद्र सोनी-जशपुर। छत्तीसगढ़ में दो चरणों का मतदान संपन्न हो चूका है और तीसरे चरण का चुनाव प्रचार जारी है। इसी कड़ी में शनिवार को कुनकुरी ग्रामीण मंडल के नारायणपुर शक्तिकेंद्र के पोखराटोली में महतारी वंदन अभिनंदन कार्यक्रम हुआ। जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में सीएम विष्णुदेव साय की पत्नी कौशल्या साय शामिल हुईं। 

इस मौके पर सीएम मैडम ने कहा कि, मोदी की गारंटी के तहत भाजपा सरकार ने महतारी वंदन योजना का जो वादा किया था, उसे पूरा किया है। महिलाओं ने जैसे विधानसभा चुनाव में मोदी की गारंटी पर भरोसा जताया था, वैसे ही लोकसभा में भी रहेगा। उन्होंने कहा कि, देवी तुल्य माताओं और बहनों का सम्मान करना हमारा संस्कार है। महतारी वंदन योजना इसी का एक उदाहरण है। 

पीएम मोदी की सभी गारंटियां हुई पूरी 

महिलाओं को 1 लाख रुपए हर साल देने वाली कांग्रेस की घोषणा पर तंज कसते हुए श्रीमती साय ने कहा कि, कांग्रेस की सरकार में सिर्फ वादा किया गया और एक भी वादा पूरा नहीं किया गया। जबकि मोदी की गारंटी के तहत हमने जो वादा किया था उसे हम पूरा कर रहे हैं। जिस तरह से आज पूरे जिले में भाजपा ने महतारी वंदना योजना अभिनंदन के जरिये महिलाओं तक पहुंचने का काम किया है। कहीं ना कहीं इसका लाभ बीजेपी को चुनाव में मिलेगा।

मोदी और साय ने की मातृशक्ति की चिंता

श्रीमती साय ने कहा कि, मातृशक्ति की जिस तरह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने चिंता की है। उनके लिए योजनाएं लागू की है, उन्हें उज्जवला योजना, पक्के मकान और महतारी वंदन का का लाभ दिया है। उसके बाद अब भाजपा को तीसरी बार केंद्र की सत्ता में लाना समस्त महतारियों की जिम्मेदारी है।

ये रहे नेता और कार्यकर्ता रहे उपस्थित 

इस मौके पर कुनकुरी ग्रामीण मंडल अध्यक्ष संतोष सहाय, महामंत्री संतन राम, जिला पंचायत सदस्य अनीता सिंह, महाकुल समाज के जिला अध्यक्ष गणेश यादव, शंकर यादव, परसू यादव, गोपाल यादव, उमाशंकर यादव, टंकेशवर यादव, निरंजन महंती, बिरेष सन्मानी, संतोषी बंदे, अरुण मोहंती, भुनेश्वर यादव, मुकेश प्रजापति और बड़ी संख्या में ग्रामीणों मौजूद थे।
 

5379487