Logo
election banner
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले प्रेस कॉन्फ्रेंस ली हैं। उन्होंने पीसी के दौरान लोकसभा चुनाव में होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियों की जानकारी दी है।

रायपुर- आचार संहिता लागू होने के बाद मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले प्रेस कॉन्फ्रेंस ली हैं। उन्होंने पीसी के दौरान लोकसभा चुनाव में होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियों की जानकारी दी है। इसके साथ ही सभी लोकसभा सीट के लिए 11 रिटर्निग अधिकारी और 90 सहायक निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। 

बता दें, लोकसभा चुनाव के लिए राज्य में 450 आदर्श मतदान केंद्र बनाए गए हैं। सभी मतदान केंद्र में दिव्यांग और बुजुर्ग मतदाताओं के लिए मतदान मित्र मौजूद रहेंगे। एक मतदान केंद्र में अधिकतम 15,00 मतदाता रखे गए हैं। 

किस डेट पर कहां होगा चुनाव 

छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव तीन चरणों में होने है। 11 सीटों पर कांग्रेस और भाजपा के बीच मुकाबला होने वाला है। बीजेपी की तैयारी तो पूरी हो गई है। लेकिन कांग्रेस अब भी पांच सीटों को लेकर मंथन करती हुई नजर आ रही है।  19 अप्रैल को बस्तर, 26 अप्रैल को कांकेर, महासमुंद और राजनांदगांव में चुनाव होंगे। 7 मई को सरगुजा, रायगढ़, जांजगीर-चांपा, कोरबा, बिलासपुर, दुर्ग और रायपुर में चुनाव होंगे। 

5379487