Logo
election banner
छत्तीसगढ़ में सरकार बनते ही भाजपाई जोश में हैं। सरकारी योजनाओं की जानकारी देने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत कार्यक्रम का आयोजन हुआ।

प्रेमलाल पाल, धरसीवां-कूंरा। केंद्र सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए धरसीवा के सांकरा निको में शुक्रवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा अटल चौक में आयोजित किया गया। 

सभी पात्र हितग्राहियों को मिलेगा आवास

कार्यक्रम में पूर्व सरपंच एवं भाजपा जिला मंत्री नत्थू यदु ने कहा कि, जिन आवासहीनों को पांच साल तक पीएम आवास का लाभ पात्र होते हुए भी नहीं मिला है, उन सभी पात्र हितग्राहियों को आवास मिलेंगे। प्रदेश में ऐसे 18 लाख आवासहीन परिवार हैं, जिन्हें पीएम आवास योजना का लाभ कांग्रेस सरकार के समय नहीं मिल पाया था। 

श्री यदु ने आगे कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकारी योजनाओं का लाभ जन-जन तक पहुंचाने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं। उन्ही के सपनों को जमीनी स्तर पर साकार करने क्षेत्रीय विधायक अनुज शर्मा सक्रियता के साथ कार्य कर रहे हैं। जनता की हर समस्या का भी त्वरित निराकरण हो ऐसी भाजपा सरकार की मंशा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा शुरू किये गए प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि, इस योजना में 18 प्रकार के कारीगरों, राजमिस्त्री, धोबी, नाई, लोहार, कुम्हार, बढई आदि को शामिल किया है, जो इस योजना का लाभ लेकर आत्मनिर्भर बनेंगे। 

ये भी रहे मौजूद 

विकसित संकल्प यात्रा कार्यक्रम में जनपद सीईओ अनिता जैन, पशु चिकित्साधिकारी श्री खरे, विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी एम मिंज, जनपद सदस्य राजेश वर्मा, सभी पंच शसकीय स्कूल के शिक्षक महिला बाल विकास अधिकारी जन जीवन मिशन अंतर्गत पीएचई विभाग के अधिकारी श्रम विभाग की टीम, उप स्वास्थ्य केंद्र धनेली की टीम आदि उपस्थित रहे। इस अवसर पर शासकीय स्कूल की छात्राओं ने मनमोहक प्रस्तुतियां भी दीं। साथ ही ग्रामीणों को शासकीय योजनाओं की जानकारी भी दी।

5379487