Logo
election banner
CM विजय शर्मा ने बताया कि, घायलों को रायपुर AIIMS और नारायणा हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। उनके परिजनों से बातचीत की गई है।

रायपुर- बेमेतरा हादसे में 9 लोगों की दुखद मृत्यु हुई है। जिसको लेकर डिप्टी CM विजय शर्मा ने बताया कि, घायलों को रायपुर AIIMS और नारायणा हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। उनके परिजनों से बातचीत की गई है। वहीं मृतकों के पोस्टमार्टम की प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने कहा कि, ऐसी दुर्घटनाओं को रोकने के लिए जनजागरण की जरूरत है। पिकअप के ड्राइवरों को समझाने की भी जरूरत है। 

बता दें, सड़क हादसे में 9 लोगों में से 5 शव ग्राम पथर्रा में रहने वाले मृतकों को पहुंचना शुरू कर दिया गया है। वहीं ग्रामीणों ने मृतकों के अंतिम संस्कार की तैयारी कर ली है। चारों तरफ मातम पसरा हुआ है। हर किसी की आखों में आंसू झलक रहे हैं। इस हदासे के बाद CM विष्णुदेव साय ने हादसे में 8 लोगों के निधन पर ट्वीट के जरिए दुःख जताया हैं। साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। सीएम ने लिखा कि, घायलों के बेहतर इलाज के आवश्यक निर्देश जिला प्रशासन को दे दिए गए हैं। मृतकों के परिवार के प्रति गहरी शोक संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं। 

23 लोग घायल हुए

पिकअप वाहन और माजदा वाहन के बीच हुई भीषण टक्कर में 23 लोग घायल भी हुए हैं। घायलों में 4 की स्थिति गंभीर बताई जा रही है, जिन्हें एम्स हास्पीटल रायपुर रिफर किया गया है। बताया ज रहा है कि, पिकअप में सवार होकर लोग एक पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने पास के ही गांव गए थे, वहां देर रात लौटते वक्त यह हादसा हो गया। 

सड़क किनारे खड़ी माजदा में जा घुसा पिकअप वाहन

मिली जानकारी के मुताबिक, बेमेतरा जिले के ग्राम कठिया के पास यह हादसा हुआ है। हादसे में 8 लोगों की मौत हुई है, जिनमें 5 महिलाएं और 3 बच्चे शामिल हैं। वहीं 23 लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि, सभी पिकअप वाहन में सवार होकर ग्राम पथर्रा से ग्राम तिरैया गए थे। वहां जन्मोत्सव (छट्टी) कार्यक्रम में शामिल होने के बाद अपने गांव पथर्रा लौट रहे थे तभी ग्राम कठिया के पास सड़क किनारे खड़ी माजदा में पिकअप वाहन जा घुसा। टक्कर इतनी जोरदार थी कि, मौके पर ही 8 लोगों की मौत हो गई।

अफसर तत्काल पहुंचे हास्पिटल

मामले की जानकारी मिलते ही बेमेतरा कलेक्टर रणवीर शर्मा, एसपी रामकृष्ण साहू सहित जिले के तमाम आला अधिकारी जिला अस्पताल बेमेतरा पहुंचे जहां घायलों को इलाज के लिए डॉक्टर को निर्देशित किया गया। वहीं गंभीर रूप से घायलों को रायपुर रिफर करने के लिए समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

सभी आपस में एक ही परिवार के लोग : कलेक्टर

बेमेतरा कलेक्टर रणवीर शर्मा ने बताया कि, सभी एक ही ग्राम पथर्रा के हैं जो पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होकर वापस लौट रहे थे। सभी आपस में एक ही परिवार के लोग हैं। 3 मृतकों और 11 घायलों को बेमेतरा जिला अस्पताल ले जाया गया, वहीं घटना में 5 मृतकों और 12 घायलों को सिमगा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रखा गया है।

5379487