Logo
election banner
बिलासपुर जिले में हवाई सेवा मामले की सुनवाई बुधवार को हाईकोर्ट में हुई। याचिकाकर्ता की ओर से कोर्ट को जानकारी दी गई, कि एयरपोर्ट में आधारभूत संरचना के कार्य पूरे हो चुके हैं। 

संदीप करिहार- बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में हवाई सेवा मामले की सुनवाई बुधवार को हाईकोर्ट में हुई। इस दौरान याचिकाकर्ता की ओर से कोर्ट को जानकारी दी गई कि, एयरपोर्ट में आधारभूत संरचना के कार्य पूरे हो चुके हैं। अब राज्य शासन को नाइट लैंडिंग के लिए आवेदन करना चाहिए। 

हाईकोर्ट ने इससे सहमत होकर राज्य शासन को आवेदन करने के निर्देश दिए हैं। पिछली सुनवाई के दौरान अलायंस एयर ने यात्रियों की कमी के कारण जबलपुर और प्रयागराज की फ्लाइट रद्द करने की बात कही थी। इस पर याचिकाकर्ता की ओर से पैसेंजर चार्ट प्रस्तुत कर दोनों फ्लाइट के लिए पर्याप्त पैसेंजर होने की जानकारी दी। 

8 मई को होगी अगली सुनवाई 

जबलपुर की फ्लाइट से आने-जाने वाले पैसेंजर की औसत संख्या 38 और 56 बताई गई है। इसी तरह प्रयागराज आने जाने वाले यात्रियों की संख्या औसत 50 और 58 बताई गई है। कोर्ट ने इस पर अलायंस एयर को जवाब देने के निर्देश दिए हैं। इस मामले में अगली सुनवाई अब 8 मई को होगी।
 

5379487