Logo
election banner
Lok Sabha Elections: बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए एनडीए में सीटों का बंटवारा हो गया है। बीजेपी 17 और जेडीयू 16 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है। वहीं, चिराग पासवान की पार्टी लोजपा (R) को 5, मिले हैं।

Lok Sabha Elections: बिहार में राजद नेता और पूर्व सांसद लवली आनंद अपने बेटे अंशुमान आनंद के साथ जेडीयू में शामिल हो गई। जदयू के प्रदेश कार्यालय में आयोजित समारोह में जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। जिसके बाद अब कयास लगाया जा रहा कि जेडीयू लवली आनंद को शिवहर से लोकसभा का टिकट दे सकती है। एनडीए की सरकार बनने के बाद राजदा के विधायक और उनके बेटे चेतन आनंद विश्वासमत के समय पाला बदल कर जेडीयू के खेमे में आ गए थे। लवली आनंद बिहार के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद आनंद मोहन की पत्नी हैं। 

एनडीए में सीटों का बंटवारा
बता दें, इस बीच बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए एनडीए में सीटों का बंटवारा हो चुका है। बीजेपी 17 और जेडीयू 16 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है। वहीं, चिराग पासवान की पार्टी लोजपा (R) को 5, मिले हैं।  जीतन राम मांझी की पार्टी हम और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी आरएलएम को 1-1 सीट पर चुनाव लड़ रही है। हम पार्टी को गया और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी को काराकाट सीट से चुनाव लड़ेगी।

जानिए कौन हैं लवली आनंद
जेडीयू में शामिल हुई लवली आनंद के राजनीतिक जीवन की शुरुआत  बिहार पीपुल्स पार्टी  से हुई। आनंद मोहन की बिहार पीपुल्स पार्टी की पहली उम्मीदवार थीं। वे बिहार के पूर्व सीएम सत्येंद्र नारायण सिन्हा की पत्नी सांसद किशोरी सिन्हा को हराया था। लवली आनंद का जन्म 12 दिसंबर 1966 को वैशाली में हुआ था। 1991 में आनंद मोहन के साथ शादी हुई थी।.उनके दो बेटे और एक बेटी है। 

सदस्यता के दौरान ये रहे मौजूद
लवली आनंद जब जदयू की सदस्यता ग्रहण कर रही थीं इस दौरान ऊर्जा मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव, ग्रामीण कार्य मंत्री अशोक चौधरी, जल संसाधन मंत्री विजय कुमार चौधरी, प्रदेश जदयू अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा, संजय सिंह उर्फ गांधी जी सहित पार्टी के अन्य सदस्य उपस्थित थे। 

5379487