Logo
election banner
​​​​​​​Bihar News: हरियाणा दिल्ली बार्डर पर एमएसपी के मुद्दे को लेकर किसानों का भारी विरोध देखने को मिल रहा है। जिसका असर बिहार में भी दिखने लगा है। गुरुवार को बिहार विधानसभा के बाहर किसानों के प्रदर्शन के समर्थन में सीपीआई-एमएल (लिबरेशन) के विधायकों ने प्रदर्शन किया।

Bihar News: हरियाणा दिल्ली बार्डर पर एमएसपी के मुद्दे को लेकर किसानों का भारी विरोध देखने को मिल रहा है। जिसका असर बिहार में भी दिखने लगा है। गुरुवार को बिहार विधानसभा के बाहर किसानों के प्रदर्शन के समर्थन में सीपीआई-एमएल (लिबरेशन) के विधायकों ने प्रदर्शन किया। 

बिहार में किसान अपनी मांगो को लेकर सड़कों पर उतर आए हैं। गुरुवार के दिन किसानों के समर्थन में कुछ विधायकों ने भी धरना प्रदर्शन में शामिल रहे। 13 फरवरी से किसानों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला है। लगातार सरकार से अपनी मांगों को पूरा करने की बात कह रहे हैं।

प्रदर्शन में कई किसान घायल
किसानों का विरोध प्रदर्शन पूरे देश में देखने को मिल रहा है। प्रदर्शन शुरू होने के बाद से प्रदर्शनकारी किसान अंबाला के पास शंभू सीमा पर डेरा डाले हुए हैं। प्रदर्शन के दौरान झड़प की घटनाएं भी सामने आईं जिसमें कई किसान और पुलिस कर्मी घायल बताए जा रहे।

विधायकों ने की नारेबाजी
बिहार में भी किसानों के समर्थन में सीपीआई-एमएल (लिबरेशन) के विधायक भी समर्थन में सड़क पर उतर गए हैं। गुरुवार को बिहार विधानसभा के बाहर किसानों के प्रदर्शन के शामिल होकर समर्थन किया। इस दौरान नारेबाजी भी करते नजर आए। प्रदर्शन के दौरान विधायक  'MSP को कानूनी दर्जा देना होगा' नारे के साथ नारेबाजी कर रहे थे।

मीडिया से बातचीत के दौरान कहा
किसानों के समर्थन में प्रदर्शन करते हुए विधायकों ने मीडिया से बात की उन्होंने कहा, किसानों और मोदी सरकार के बीच पहले जो समझौता हुआ था, उसे लागू नही किया गया। जिसे लागू करने के लिए किसान आंदोलन कर रहे हैं, तो उनके साथ सरकार सही बर्ताव नहीं कर रही है। किसानों पर गोली तक चला दी गई। किसानों की मांग पूरी करने के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका कहना है कि किसानों की मांग को सरकार जल्द से जल्द लागू करे।

किसानों की मांग
किसान की मांग है कि सरकार तीनों बिल वापस ले और एमएसपी को कानूनी दर्जा का अधिकार मिले। किसानों के प्रदर्शन का असर पूरे देश में देखा जा रहा लेकिन हरियाणा के कुछ इलाकों में इस वक्त भारी प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। देश की राजनीति का मुख्य मुद्दा किसान प्रदर्शन बन गया है।

jindal steel Ad
5379487