Logo
election banner
डीएमके सांसद दयानिधि मारन ने कहा बिहार से हिंदी भाषी लोग तमिलनाडु आते हैं और सड़कें व शौचालय साफ करते हैं। उनके इस बयान की हर तरफ निंदा हो रही है। यूपी-बिहार में सियासत गरमाई हुई है

पटना। डीएमके सांसद दयानिधि मारन के बयान से यूपी बिहार में बबाल मचा हुआ है। प्रदेश BJP अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने इसे बिहारी अस्मिता का सवाल बताया है। वहीं RJD नेता व बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सख्त चेतावनी दी है। कहा, बिहारी न जाएं तो दूसरे राज्यों की जिंदगी ठप हो जाएगी। DMK के सांसद मारन के इस बयान का भाजपा नेतृत्व वाले NDA के साथ  विपक्षी गठबंधन ने भी किया है। 

बिहारियों से इतनी नफरत क्यों 
केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, लालू नीतीश स्पष्ट करें कि उनके सहयोग दलों के नेताओं को बिहारियों से इतनी नफरत क्यों है। डीएम के सांसद के बयान की निंदा करते हुए केन्द्रीय मंत्री गिरिराज ने माफी मांगने की अपील की है। 

नेताओं को ऐसे बयानों से बचना चाहिए 
बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा, बिहार और यूपी के मजदूरों की पूरे देश में लोग मांग करते हैं। अगर यूपी और बिहारी के लोग न जाएं तो उनकी ज़िंदगी ठप्प हो जाएगी। हम डीएमके सांसद दयानिध मारन के इस बयान की निंदा करते हैं। अन्य राज्यों के नेताओं को ऐसे बयान देने से बचना चाहिए। 

जवाब दें INDI गठबंधन के लोग
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा, दयानिधि की मानसिक स्थिति खराब हो गई है। बिहारी एक अस्मिता है। मगध ने भारत को एक स्वर्णिम काल दिया है। INDI गठबंधन के लोगों को जवाब देना चाहिए, नहीं तो नीतीश कुमार और लालू को सार्वजनिक माफी मांगनी चाहिए। 

दयानिधि मारन के विवादित बोल 
डीएमके सांसद दयानिधि मारन ने यूपी बिहार से हिंदी भाषी लोग तमिलनाडु आते हैं और यहां सड़कें व शौचालय साफ करते हैं। उनके इस बयान की हर तरफ निंदा हो रही है। खासकर, यूपी और बिहार की सियासत गरमा गई है। सोशल मीडिया पर भी उनके वीडियो पर तरह तरह के कमेंट कर बयान की निंदा कर रहे हैं।  

5379487