Logo
election banner
Bihar News: लोकसभा चुनाव से पहले निर्वाचन आयोग ने बिहार में बड़ी कार्रवाई की है। आयोग ने एक्शन लेते हुए भोजपुर और नवादा जिले के एसपी और कलेक्टर को हटा दिया है।

Bihar News: लोकसभा चुनाव से पहले निर्वाचन आयोग ने बिहार में बड़ी कार्रवाई की है। आयोग ने एक्शन लेते हुए भोजपुर और नवादा जिले के एसपी और कलेक्टर को हटा दिया है। इतना ही नहीं आम चुनाव पूरा होने तक किसी भी चुनावी ड्यूटी में नहीं लगाने का निर्देश भी दिया है।

निर्वाचन आयोग ने कार्रवाई करते हुए भोजपुर जिले के डीएम राजकुमार और एसपी प्रमोद कुमार यादव को हटा दिया है। राजकुमार 2010 बैच के आईएएस अफसर हैं। मई 2022 से वे भोजपुर डीएम की कुर्सी पर तैनात हैं। इसके अलावा वे समाज कल्याण विभाग में भी पोस्टेड रहे हैं। मुजफ्फरपुर में हुए बालिका कांड के दौरान डीएम राजकुमार समाज कल्याण विभाग में तैनात थे।

9 महीने से भी कम समय रहे नवादा में डीएम
भोजपुर डीएम के साथ ही नवादा डीएम आशुतोष वर्मा और एसपी अम्बरीष राहुल पर भी गाज गिरी है। नवादा डीएम आशुतोष वर्मा 2013 बैच के आईएएस अफसर हैं। जो नवादा में 15 जुलाई 2023 से पोस्टेड हैं। वर्मा महागठबंधन की सरकार में डीएम बने थे। वे नौ महीने से भी कम वक्त नवादा में रहें। 

आम चुनाव तक नहीं लगेगी चुनाव में ड्यूटी
निर्वाचन आयोग ने कार्रवाई करते हुए चारों अधिकारियों को हटा दिया है। इसके साथ ही आम चुनाव पूरा होने तक किसी भी तरह की चुनावी ड्यूटी पर नहीं लगाने के लिए मुख्य सचिव को निर्देश दिए हैं। फिलहाल दोनों डीएम को हटाए जाने की नोटिफिकेशन की अधिसूचना जारी कर दी है।

5379487