Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सचिन तेंदुलकर के जन्मदिन पर लगा बधाईयों का तांता, जानिए किसने क्या कहा

महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर आज अपना 45 वां जन्मदिन मना रहे है और सोशल मीडिया में उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

सचिन तेंदुलकर के जन्मदिन पर लगा बधाईयों का तांता, जानिए किसने क्या कहा

महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर आज अपना 45 वां जन्मदिन मना रहे है और सोशल मीडिया में उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। पूर्व और मौजूदा क्रिकेटरों ने भी नवंबर 2013 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले इस खिलाड़ी को शुभकामनाएं दी।

तेंदुलकर के साथ लंबे समय तक ड्रेंसिंग रूप साझा करने वाले वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा , ‘‘ जन्मदिन की शुभकामनाएं सचिन। आप हमेशा एक प्रेरणा बने रहेंगे। यह देखना अद्भुत है कि आप संन्यास लेने के बाद भी समाज के लिए योगदान दे रहे है। मैं आपकी सफलता की कामना करता हूं। '
तेंदुलकर के साथ एकदिवसीय मैचों में पारी की शुरूआत करने वाले बल्लेबाजी वीरेन्द्र सहवाग ने कहा , ‘‘ उस व्यक्ति को जन्मदिन की बहुत सारी बधाईयां जो भारत में समय को रोक देता था। क्रिकेट के बल्ले को इतना बड़ा हथियार बनाने के लिए धन्यवाद , जो बाद में मेरे जैसे कई लोग भी इस्तेमाल कर सके। '
इसमें आश्चर्य की कोई बात नहीं कि सोशल मीडिया पर ‘ जन्मदिन की शुभकामनाएं सचिन का हैशटैग (#HappyBirthdaySachin) ट्रेंड कर रहा था। सुरेश रैना और लोकेश राहुल जैसे खिलाड़ियों ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक लगाने वाले इस इकलौते बल्लेबाज के लिए ट्विटर पर भावुक संदेश लिखा।
रैना ने लिखा , ‘‘ जिस व्यक्ति ने अरबों भारतीयों के एकजुट किया और वह जब भी बल्लेबाजी करने उतरता उनके चेहरे पर मुस्कान आ जाती। एक सपना जो वास्तविकता में बदल गया। सचिन एक भावना है ... सचिन असाधारण है। '
राहुल ने लिखा , ‘‘ महान , क्रिकेट के भगवान सचिन। पाजी आप मुझे रोज प्रेरित करते हैं। आपको जन्मदिन की शुभकामनाएं। ' युवराज सिंह , इशांत शर्मा और हरभजन सिंह ने भी सचिन तेंदुलकर को बधाईयां दी।
वहीं सचिन ने सभी समर्थकों का आभार जताते हुए माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्वीटर पर लिखा, मैं आपके इतने प्यार के लिए केवल धन्यवाद नहीं कह सकता। इसका अर्थ बहुत बड़ा है। दिल की गहराई से आभारी हूं। इसके साथ उन्होने वीडियो भी पोस्ट किया है।
Next Story
Top