Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जून से शुरू होने जा रही Premier League में दर्शकों को मिलेगी एंट्री, देखिए कैसे की जाएगी व्यवस्था

क्रिकेट वर्ल्ड कप (Cricket World Cup) को लेकर भी यही माना जा रहा है कि इसे भी दो साल के लिए स्थगित किया जाएगा। अब सभी जगह कोरोना के साथ खेलों को नए नियमों के साथ बहाल करने पर विचार चल रहा है, और इसको लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी है।

रीयाल मैड्रिड ने बड़ी जीत से एटलेटिको पर दबाव बरकरार रखा
X
फुटबाॅल (प्रतीकात्मक फोटो)

कोरोनावायरस के कारण (Due To Coronavirus) दुनिया भर के बड़े देशों ने लॉकडाउन (Lockdown) किया हुआ है, और इस लॉकडाउन में खेलों के बड़े बड़े आयोजन भी स्थगित हैं। ओलिंपिक (Tokyo Olympics 2020) से लेकर क्रिकेट लीग आईपीएल 2020 (IPL 2020) तक स्थगित है, वहीं क्रिकेट वर्ल्ड कप (Cricket World Cup) को लेकर भी यही माना जा रहा है कि इसे भी दो साल के लिए स्थगित किया जाएगा। अब सभी जगह कोरोना के साथ खेलों को नए नियमों के साथ बहाल करने पर विचार चल रहा है, और इसको लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी है।

इसमें सबसे कॉमन बात है बिना दर्शकों के आयोजन सम्पन्न करवाना, लेकिन रूस में 21 जून से शुरू हो रही फुटबॉल लीग में दर्शकों की एंट्री पर पूरी तरह रोक नहीं होगी, बल्कि इसमें दर्शकों को एंट्री दी जाएगी। रूस में अगले महीने से देश की फुटबॉल प्रीमियर लीग शुरू होने जा रही है, देश में लॉकडाउन के बाद यह पहला खेल आयोजन होगा।

Also Read- Gautam Gambhir की फॉर्च्यूनर कार उड़ा ले गए चोर, जांच में जुटी दिल्ली पुलिस

ऑफिशियली ऐलान किया गया है कि प्रीमियर लीग में दर्शकों को आने की अनुमति दी जाएगी, लेकिन सिर्फ 10 परसेंट दर्शकों को ही। दरअसल फुटबॉल आयोजन के दौरान 10 प्रतिशत लोगों को स्टेडियम में मैच देखने की अनुमति दी जाएगी, ताकि वह सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए स्टेडियम में व्यवस्थित किए जा सके।

Next Story