Logo
election banner
Yuvraj Singh on Lok Sabha Elections 2024 : युवराज सिंह भाजपा के टिकट पर गुरदासपुर से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। ऐसी खबरें लगातार आ रही थीं। अब क्रिकेटर ने इस पर बड़ा बयान दिया है।

Yuvraj Singh on Lok Sabha Elections 2024 : पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह ने पंजाब के गुरदासपुर से आगामी लोकसभा चुनाव में अपनी उम्मीदवारी के बारे में अफवाहों को दूर करने के लिए शुक्रवार देर रात सोशल मीडिया का सहारा लिया। युवराज से साफ कर दिया कि उनका फिलहाल राजनीति में उतारने का कोई इरादा नहीं है। इसके बजाय, वो अपने फाउंडेशन You We Can के जरिए अपने परोपकार के कामों को जारी रखेंगे। 

युवराज ने अपने एक्स अकाउंट पर लोकसभा चुनाव लड़ने की अफवाह पर लिखा, जैसी मीडिया रिपोर्ट्स आ रही हैं, "मैं आपको बता दूं कि मैं गुरदासपुर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रहा हूं। मेरा जुनून लोगों को अलग-अलग तरह से मदद करने को लेकर है और मैं अपने फाउंडेशन के जरिए लगातार ऐसा काम करते रहूंगा। चलिए मिलकर अपनी क्षमता के मुताबिक, समाज में बेहतर बदलाव की दिशा में काम करें।"

युवराज सिंह नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव
हाल में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से युवराज सिंह ने मुलाकात की थी। इसके बाद से ही ऐसी खबरें आ रही थीं कि वो भाजपा की तरफ से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि, युवराज की सफाई ने उनकी राजनीतिक महत्वकांक्षाओं को लेकर चल रही अटकलों पर फिलहाल विराम लग गया है। 

यह भी पढ़ें: IPL 2024: ऋषभ पंत के आईपीएल 2024 में खेलने पर आई बड़ी खबर, कब तक लीग में ले पाएंगे हिस्सा? जानें

युवराज सिंह ने 2011 के वनडे विश्व कप में दमदार प्रदर्शन किया था। उनके ऑलराउंड खेल की बदौलत ही भारत 28 साल बाद विश्व विजेता बना था। इसी टूर्नामेंट के दौरान ही वो काफी बीमार थे। बाद में उन्हें कैंसर का पता चला था। उन्होंने कैंसर से लंबी लड़ाई लड़ी थी और अभी भी कैंसर पीड़ितों के लिए काम कर रहे हैं। वो 2011 वनडे विश्व कप में 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' थे। युवी ने 2000 में केन्या के खिलाफ नैरोबी में वनडे डेब्यू किया था। 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG 5th Test: लगातार नाकामी के बाद भी खुलेगी लॉटरी, धर्मशाला टेस्ट में मिलेगा विराट कोहली के साथ को आखिरी मौका

2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़े सनी देओल ने कांग्रेस के मौजूदा सांसद सुनील जाखड़ को हराया था। जाखड़ मई 2022 में भाजपा में शामिल हो गए थे। 

5379487