Logo
election banner
Rishabh Pant IPL 2024 Comeback: ऋषभ पंत के आईपीएल 2024 में खेलने को लेकर बड़ी खबर आई है। पंत को अगले हफ्ते तक एनसीए से क्लीयरेंस मिल सकता है।

Rishabh Pant IPL 2024 Comeback: भारतीय विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत क्रिकेट मैदान में वापसी के लिए तैयार हैं। पंत दिसंबर, 2022 में एक कार हादसे में बुरी तरह जख्मी हो गए थे। इसके बाद उनकी घुटने की सर्जरी हुई थी और वो आईपीएल 2023, एशिया कप, वनडे वर्ल्ड कप में भी हिस्सा नहीं ले पाए थे। लेकिन, अब वो कमबैक के लिए तैयार हैं और आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते नजर आ सकते हैं। हालांकि, इससे पहले उन्हें नेशनल क्रिकेट एकेडमी से क्लीयरेंस लेना होगा। 

दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट डायरेक्टर सौरव गांगुली के मुताबिक, नेशनल क्रिकेट एकेडमी 5 मार्च को ऋषभ पंत को क्लीयरेंस दे सकती है। इसके बाद उनके दिल्ली कैपिटल्स के कैंप में शामिल होने की उम्मीद है। हालांकि, गांगुली ने साफ कर दिया कि टीम मैनेजमेंट उन्हें जल्दबाजी में मैदान में उतारना नहीं चाहता है क्योंकि पंत दिल्ली टीम का बहुत अहम हिस्सा हैं। 

पंत फिट नहीं होते तो कोई और विकेटकीपिंग करेगा: गांगुली
गांगुली ने यह भी कहा कि अगर पंत कुछ मैचों के लिए फिट नहीं होते हैं, तो अन्य खिलाड़ी भी उपलब्ध हैं जो कप्तानी कर सकते हैं और विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी निभाने के लिए भी कुमार कुशाग्र, रिकी भुई, शाई होप और ट्रिस्टन स्टब्स जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं। 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG 5th Test: लगातार नाकामी के बाद भी खुलेगी लॉटरी, धर्मशाला टेस्ट में मिलेगा विराट कोहली के साथ को आखिरी मौका

'पंत को 5 मार्च तक एनसीए से क्लीयरेंस मिल जाएगा'
गांगुली ने पंत को लेकर कहा, "उसने फिट होने के लिए सब कुछ किया है और यही कारण है कि एनसीए से उन्हें खेलने की मंजूरी मिल जाएगी। ऋषभ को 5 मार्च को मंजूरी मिलने दीजिए, उसके बाद ही हम कप्तानी बैकअप के बारे में बात करेंगे। हम उनके साथ सतर्कता बरतेंगे। क्योंकि उसके सामने बहुत लंबा करियर है। हम उनके साथ किसी फैसले को लेकर जल्दबाजी नहीं करना चाहते हैं।"

गांगुली ने आगे कहा कि ऋषभ पंत कैसा रिएक्ट करते हैं। एक बार एनसीए से क्लीयरेंस मिल जाएगा तो वो टीम से जुड़ा जाएंगे। हम हर मैच के हिसाब से उनकी प्रोगेस देखेंगे। अभी से कुछ नहीं कह सकते हैं। 

5379487