Logo
election banner
IND vs ENG 5th Test: विराट कोहली के स्थान पर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में आए बैटर का प्रदर्शन अबतक अच्छा नहीं रहा। इसके बावजूद उन्हें धर्मशाला टेस्ट में प्लेइंग-11 में मौका मिलेगा।

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां और आखिरी टेस्ट 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा। इस टेस्ट में भी विराट कोहली, केएल राहुल नहीं खेलेंगे। ऐसे में रोहित शर्मा के सामने प्लेइंग-11 चुननी की चुनौती होगी। खासतौर पर विराट कोहली के स्थान पर टीम में आए रजत पाटीदार का क्या होगा? क्या उन्हें मौका मिलेगा? ये सवाल टीम मैनेजमेंट और कप्तान के सामने होगा। 

रजत पाटीदार इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में अबतक नाकाम रहे हैं। इसके बावजूद टीम मैनेजमेंट उन्हें धर्मशाला टेस्ट में मौका दे सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट रजत पाटीदार को आखिरी टेस्ट में मौका देना चाहता है। इसका मतलब देवदत्त पडिक्कल को अपने टेस्ट डेब्यू के लिए और इंतजार करना होगा। 

रजत इंग्लैंड के खिलाफ तीनों टेस्ट में नाकाम रहे
रजत पाटीदार ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अबतक तीन मैच खेले हैं और इसमें उन्होंने 32, 9, 5, 0, 17 और 0 रन बनाए हैं। रांची टेस्ट में नाकाम रहने के बाद से ही टीम में रजत के स्थान को लेकर सवाल बने हुए हैं। भारत ने ये मुकाबला जीतकर सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त बना ली थी। 

रजत को धर्मशाला टेस्ट में मिलेगा आखिरी चांस
एक सूत्र ने बताया, "टीम चाहती है कि पाटीदार को एक और मौका मिले क्योंकि उन्हें लगता है कि उनमें प्रतिभा है और बस समय की बात है, वो कभी भी रन बना सकते हैं। भारत पहले ही सीरीज जीत चुका है, इसलिए टीम देवदत्त पडिक्कल को डेब्यू देने के बजाय रजत को एक और बार आजमाना चाहती है।"

यह भी पढ़ें: IPL 2024: आईपीएल 2024 से पहले सनराइजर्स हैदराबाद की बल्ले-बल्ले, धाकड़ ऑलराउंडर ने दिखाया दम, 16 साल बाद हुआ ये कारनामा

कोहली की जगह टीम में आए थे
30 साल के रजत पाटीदार को विराट कोहली के स्थान पर टेस्ट टीम में शामिल किया गया था। कोहली ने पारिवारिक वजहों से ब्रेक लिया था। केएल राहुल के चोटिल होने के बाद रजत ने वाइजैग टेस्ट में डेब्यू किया था। अगर राहुल अपनी चोट से उबर गए होते और 5वें टेस्ट के लिए उपलब्ध होते तो पाटीदार को रिलीज कर दिया गया होता और वो विदर्भ के खिलाफ रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में अपनी होम टीम मध्य प्रदेश के लिए खेल सकते थे। 

बता दें कि भारतीय टीम शनिवार को चंढीगढ़ पहुंचेगी और फिर यहां से धर्मशाला के लिए उड़ान भरेगी। 

5379487