Logo
election banner
Gautam Gambhir Virat Kohli: आईपीएल 2024 में शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू को उसके घर में हराया। मैच के बाद ऐसी तस्वीर सामने आई, जिसे देखने के बाद फैंस सरप्राइज हो गए। विराट कोहली और गौतम गंभीर गले मिले।

Gautam Gambhir Virat Kohli: आईपीएल 2024 के 10वें मुकाबले में 2 बार की चैंपियन टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू को 7 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही इस सीजन में केकेआर ने होम टीम का घर में जीत का सिलसिला तोड़ दिया। ये केकेआर की दूसरी जीत है। इसके साथ ही टीम पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर आ गई। वहीं, आरसीबी की ये तीन मैच में दूसरी हार रही। 

इस मुकाबले में जितनी चर्चा केकेआर की जीत की नहीं हो रही, उससे ज्यादा बातें तो विराट कोहली और गौतम गंभीर को लेकर हो रही। पिछले आईपीएल में कोहली और गंभीर के बीच मैदान पर जो हुआ था, वो हर क्रिकेट फैन को याद होगा। लेकिन, आरसीबी और केकेआर के बीच मैच के बाद ये दोनों जिस अंदाज में मिले,उसने फैंस को जरूर सरप्राइज कर दिया। 

कोहली-विराट गले मिले
आरसीबी की पारी के 16वें ओवर के खत्म होने के बाद स्ट्रैटजिक टाइम आउट लिया गया था। इसी दौरान केकेआर के मेंटॉर गौतम गंभीर भी अपने खिलाड़ियों से रणनीति को लेकर बात कर रहे थे। दूसरी तरफ, कोहली भी साथी खिलाड़ी से बातचीत करने में मशगूल थे। तभी गंभीर उनके पास आते हैं और फैंस को ऐसा ही लगा होगा कि कहीं पिछले आईपीएल की तरह दोनों के बीच कोई पंगा ना हो जाए। लेकिन, हुआ इसका ठीक उल्टा। 

गंभीर ने कोहली से पूछा हालचाल
गौतम गंभीर पहले विराट कोहली से हाथ मिलाते हैं और फिर उनके गले लग जाते हैं। इस दौरान दोनों के बीच कुछ बात भी होती और चेहरे पर मुस्कुराहट आ जाती है। कमेंट्री कर रहे रवि शास्त्री भी इस देख खुद को रोक नहीं पाए। उन्होंने कहा कि देखकर अच्छा लगा..विराट कोहली, गौतम गंभीर। मैच खत्म होने के बाद भी कोहली और गंभीर गले मिले थे। 

पिछले आईपीएल में गंभीर-कोहली का हुआ था विवाद
बता दें कि पिछले साल आईपीएल के दौरान लखनऊ सुपर जायंट्स और आरसीबी के बीच हुए मुकाबले के दौरान विराट कोहली का लखनऊ के पेसर नवीन उल हक से विवाद हो गया था। इसके बाद कोहली-नवीन की लड़ाई में तब लखनऊ के मेंटॉर गंभीर की भी एंट्री हो गई थी। गंभीर और कोहली के बीच मैदान पर भी जमकर कहासुनी हुई थी। उस झगड़े के बाद गंभीर और कोहली पर मैच फीस का 100 फीसदी जुर्माना लगाया गया था। वहीं नवीन की 50 फीसदी मैच फीस काटी गई थी। 

5379487