Logo
Vinesh Phogat: भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक से पहले खुद के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि मुझे पानी में कुछ मिलाकर पिलाया जा सकता है, जिससे मुझे डोपिंग में फंसाया जा सकता है।

Vinesh Fogat: 'बृजभूषण और उसके द्वारा बैठाया गया डैमी संजय सिंह हर तरीके से प्रयास कर रहे है कि कैसे मुझे ओलंपिक्स में खेलने से रोका जा सके। जो टीम के साथ कोच लगाए गए हैं वे सभी बृजभूषण और उसकी टीम के चहेते हैं, तो इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता कि वो मेरे मैच के दौरान मुझे मेरे पानी में कुछ मिला के ना पीला दे?? अगर मैं ऐसा कहूं कि  मुझे डोप में फसाने की साजिश हो सकती है तो गलत नहीं होगा।' 

यह आरोप भारतीय महिला कुश्ती पहलवान (रेसलर) विनेश फोगाट ने अपने एक्स अकाउंट पर किए गए पोस्ट में लगाया है। जिसके बाद से एक बार फिर से पूर्व WFI अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण सिंह को सुर्खियों में ला दिया है। विनेश फोगाट ने वर्तमान WFI अध्यक्ष संजय सिंह को डमी कहते हुए उनके खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि पेरिस ओंलपिक 2024 से पहले उन्हें डोपिंग में फंसाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने एक्स पोस्ट पर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर समेत अन्य खेल संस्थाओं को भी टैग किया है।  

इसे भी पढ़ें: MC Mary Kom: मैरीकॉम पेरिस ओलंपिक में भारतीय दल की प्रमुख पद से हटीं, बोलीं- मैं शर्मिंदा हूं, मेरे पास कोई और चारा नहीं

विनेश फोगाट की चिंता, उन्हीं की जुबानी
19th अप्रैल को एशियन ओलम्पिक क्वालीफाई टूर्नामेंट शुरू होने जा रहा है। मेरे द्वारा लगातार एक महीने से भारत सरकार (SAI,TOPS) सभी से मेरे कोच और फिजियो की ACCREDITATION (मान्यता)  के लिए रिक्वेस्ट की जा रही है। ACCREDITATION के बिना मेरे कोच और फिजियो का मेरे साथ कम्पटीशन ARENA में जाना संभव नहीं है। लेकिन बार-बार रिक्वेस्ट करने पर भी  कहीं से भी कोई ठोस जवाब नहीं मिल रहा है। कोई भी मदद करने को तैयार नहीं है। क्या हमेशा ऐसे ही खिलाड़ियों के भविष्य के साथ खेला जाता रहेगा।

बृजभूषण और उसके द्वारा बैठाया गया डैमी संजय सिंह हर तरीके से प्रयास कर रहे है कि कैसे मुझे ओलंपिक्स में खेलने से रोका जा सके। जो टीम के साथ कोच लगाए गए हैं वे सभी बृजभूषण और उसकी टीम के चहेते हैं, तो इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता कि वो मेरे मैच के दौरान मुझे मेरे पानी में कुछ मिला के ना पीला दे?? अगर मैं ऐसा कहूं कि  मुझे डोप में फसाने की साजिश हो सकती है तो गलत नहीं होगा।

हमें मानसिक रूप से प्रताड़ित करने की कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही। इतने महत्वपूर्ण कम्पटीशन से पहले ऐसे हमारे साथ मानसिक टॉर्चर कहां तक जायज़ है। क्या अब देश के लिए खेलने जाने से पहले भी हमारे साथ राजनीति ही होगी क्योंकि हमने सेक्सुअल हैरेसमेंट के खिलाफ आवाज उठाई?? क्या हमारे देश में गलत के खिलाफ आवाज उठाने की यही सजा है? उम्मीद करती हूं हमें देश के लिए खेलने जाने से पहले तो न्याय मिलेगा। जय हिन्द 🙏 @ianuragthakur @IndiaSports @Media_SAI

गौरतलब है कि विनेश फोगाट समेत अन्य भारतीय पहलवानों ने भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। उन्होंने मिलकर बड़े स्तर पर धरना-प्रदर्शन और आंदोलन किया था, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने ब्रजभूषण सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया लेकिन स्थानीय कोर्ट ने उन्हें जमानत मिल गई थी। हालांकि इस प्रकरण के बाद उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था। 

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487