Logo
T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप की शुरुआत 2 जून से अमेरिका में हो रही। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में ग्रुप-ए में है। टीम इंडिया के अलावा ग्रुप में पाकिस्तान, आय़रलैंड और को होस्ट अमेरिका भी है। टूर्नामेंट से पहले अमेरिका के एक खिलाड़ी ने भारत समेत बाकी टीमों को चेतावनी दी है। इसका आधार बांग्लादेश पर अमेरिका को मिली जीत है।

नई दिल्ली।  टी20 विश्व कप की अब उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। धीरे-धीरे इस टूर्नामेंट के लिए टीमों का वेस्टइंडीज और अमेरिका पहुंचना शुरू हो गया है। भारत को अपने मुकाबले न्यूयॉर्क में खेलने हैं। भारत का सबसे बड़ा मुकाबला 9 जून को है। इस दिन टीम इंडिया की टक्कर पाकिस्तान से है। लेकिन, इसके अलावा भी 12 जून को एक और मैच है, जिसपर नजर रखनी होगी। क्योंकि 12 जून को भारत की जिस टीम से टक्कर है, उसके एक खिलाड़ी ने टीम इंडिया के अलावा बाकी टीमों को खुली चेतावनी दी है। 

अब आपके जहन में ये सवाल आ रहा होगा कि 12 जून को भारत की किससे टक्कर है और वो कौन सा खिलाड़ी है जो टीम इंडिया को चेतावनी दे रहा। तो आइए आपकी सारी शंकाएं दूर कर देते हैं। विश्व कप में भारत की टक्कर 12 जून को अमेरिका से है और भारत को इसी टीम के तेज गेंदबाज अली खान ने चेतावनी दी है। हालांकि,  उन्होंने सारी टीमों के लिए ऐसा कहा है। 

अमेरिका ने बांग्लादेश से टी20 सीरीज जीती
अमेरिका पहली बार किसी आईसीसी टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहा। इससे पहले ही अमेरिका ने बांग्लादेश को टी20 सीरीज में रौंद दिया है। अमेरिका ने तीन मैच की सीरीज के पहले दोनों मैच जीत सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली। पहले टी20 में अमेरिका ने बांग्लादेश को 5 विकेट से और दूसरे मैच में भी 6 रन से जीत हासिल की। अली खान ने इस मैच में तीन विकेट लिए। मैच के बाद अली ने साफ कर दिया कि उनकी टीम की बांग्लादेश के खिलाफ जीत कोई तुक्का नहीं थी, बल्कि उनकी टीम भी बड़ी टीमों को हराने में सक्षम है। 

बांग्लादेश पर जीत तुक्का नहीं: अली
अली ने कहा, "उनकी टीम जीत के लिए भूखी है और जो भी उसके सामने आएगा, अमेरिकी टीम उसे खा जाएगी। यानी हराकर ही छोड़ेगी। उन्होंने कहा कि ये ऐसा समय है जब हम बदलाव कर सकते हैं और टीम के साथ संतुलन बैठा सकते हैं। टीम फिलहाल संतुलित लग रही और सारे खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करने और जीत के लिए भूखे हैं और टी20 विश्व कप में उलटफेर करेंगे।"

5379487