Logo
T20 World Cup 2024 Team India: अमेरिका के न्यूयार्क शहर में पहुंची टीम इंडिया ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। हार्दिक पांड्या समेत बाकी खिलाड़ियों ने हल्की एक्सरसाइज के साथ वहां की परिस्थितियों में खुद को ढालने की कोशिश की।

T20 World Cup 2024 Team India: 2 महीने से अधिक समय तक आईपीएल खेलने के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम के 14 खिलाड़ियों ने अमेरिका में प्रैक्टिस शुरू कर दी है। अमेरिका में टी20 वर्ल्डकप के मैच सुबह होने हैं। ऐसे में टीम ने सुबह के समय में वहां की परिस्थितियों के अनुकुल खुद को ढालने के लिए पसीना बहाना शुरू कर दिया है। हालांकि भारत की टीम में विराट कोहली नहीं है। 

आपको बता दें कि आईपीएल में आरसीबी का सफर खत्म होने के बाद कोहली ने निजी कारणों से छुट्टी ले ली थी। जानकारी के मुताबिक, विराट कोहली शुक्रवार तक भारतीय टीम के साथ जुड़ जाएंगे। लेकिन, वह बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।   

भारत में उमस वाली तेज गर्मी के आदी खिलाड़ियों ने अमेरिका में 24-25 डिग्री सेल्सियस तापमान में सुबह के समय हल्की जॉगिंग, शटल रन और थोड़ा फुट वॉली की। वहां की परिस्थियों से अभ्यस्त होने के लिए टीम के सहयोगी स्टाफ ने प्रैक्टिस पिचों पर अभ्यास से पहले खुद को तैयार किया।

अमेरिकी वातावरण में खुद को ढाल रहे भारतीय खिलाड़ी 
भारतीय टीम के स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच सोहम देसाई ने बताया कि खिलाड़ी ढाई महीने से आईपीएल खेल रहे थे, इसलिए विश्वकप में जाने से पहले उन्हें इसके लिए यहां की परिस्थितियों से अभ्यस्त कराना पहला लक्ष्य है। खिलाड़ियों ने पहले 45 मिनट गर्मी में बिताए। आज खिलाड़ियों ने अपना पहला ग्राउंड सेशन किया। वहीं, खिलाड़ियों में न्यूयार्क में क्रिकेट खेलने को लेकर उत्सुकता बनी हुई है।  

अमेरिकी वेदर से भारतीय खिलाड़ी उत्साहित 
ऑलराउंडर रवींद्र जड़ेजा ने कहा कि पहली बार हम न्यूयॉर्क में क्रिकेट खेलने जा रहे हैं, यह मजेदार होने वाला है। हमने अभी तक यहां क्रिकेट नहीं खेला है, आज एक टीम गतिविधि के लिए यहां आए हैं। उम्मीद है, यह अच्छा होगा। मौसम वास्तव में अच्छा है, इसलिए हम इसका इंतजार कर रहे हैं। 

उपकप्तान हार्दिक पंड्या तेज धूप और अच्छी वाइब्स से उत्साहित लगे। वहीं, सूर्यकुमार यादव ने कहा कि मैंने सुना है कि अमेरिका में क्रिकेट बढ़ रहा है, इसलिए हम वास्तव में उत्साहित हैं और यहां पहला दिन अद्भुत रहा, इसलिए आने वाले कुछ दिनों के लिए मैं बहुत उत्साहित हूं। भारत टी20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले से करेगा। इसके बाद उसका मुकाबला 9 जून को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा। 

jindal steel hbm ad
5379487