Logo
election banner
Suryakumar Yadav Injury: मुंबई इंडियंस के बैटर सूर्यकुमार यादव IPL 2024 का पहला मैच नहीं खेलेंगे। उन्हें नेशनल क्रिकेट एकेडमी से फिटनेस क्लीयरेंस नहीं मिला है।

नई दिल्ली। सूर्यकुमार यादव को अब तक नेशनल क्रिकेट एकेडमी की तरफ से आईपीएल 2024 में खेलने का क्लीयरेंस नहीं मिला है। इसका मतलब वो मुंबई इंडियंस का ओपनिंग मैच नहीं खेल पाएंगे। 24 मार्च को मुंबई इंडियंस अपना पहला मुकाबला गुजरात टाइटंस से अहमदाबाद में खेलेगी। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के लिए ये बड़ा झटका है। क्योंकि सूर्यकुमार पिछले कुछ सालों से मुंबई के बैटिंग लाइन अप का अहम हिस्सा हैं। 

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, सूर्यकुमार जिनके पहले टखने की सर्जरी हुई थी, ने मंगलवार को बेंगलुरु में एनसीए में फिटनेस मूल्यांकन कराया, लेकिन उन्हें अपने फ्रेंचाइजी में शामिल होने के लिए मंजूरी नहीं दी गई है। सूर्यकुमार ने खुद मंगलवार को सोशल मीडिया पर एक दिल टूटने वाला इमोजी पोस्ट किया, जिससे ये साफ हो गया है कि वो शुरुआती मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे। 

यह धाकड़ बल्लेबाज आखिरी बार भारत के लिए दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टी20 सीरीज के दौरान खेला था। उन्होंने अपने पिछले इंटरनेशनल टी20 में शतक ठोका था और साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में कप्तानी भी की थी।  क्रिकबज की रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि सूर्या का अगला फिटनेस टेस्ट 21 मार्च को होने वाला है। सोमवार को मीडिया को संबोधित करते हुए, मुंबई इंडियंस के कोच मार्क बाउचर ने भी संकेत दिए थे कि सूर्यकुमार कुछ मुकाबले मिस कर सकते हैं। 

बाउचर ने कहा, "हम बीसीसीआई से सूर्यकुमार के बारे में अपडेट का इंतजार कर रहे हैं। हम पर हमेशा फिटनेस को लेकर सवाल उठते रहे हैं लेकिन हमारे पास एक विश्व स्तरीय मेडिकल टीम है। हम फिटनेस के मामले में एक या दो खिलाड़ी खो सकते हैं लेकिन हमें आगे बढ़ना होगा।"

सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल 2023 में शानदार बल्लेबाजी की थी। उन्होंने 16 मैच में 1 शतक और पांच अर्धशतक की मदद से 605 रन ठोके थे। 

5379487