Logo
election banner
ICC Mens T20I Team of the Year 2023: आईसीसी ने मेंस टी20 टीम ऑफ द ईयर घोषित की है। इसमें भारत के सबसे अधिक 4 खिलाड़ी शामिल हैं। पाकिस्तान के एक भी खिलाड़ी को इस टीम में जगह नहीं मिली है।

नई दिल्ली। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने 2023 के लिए मेंस टी20 टीम ऑफ द ईयर का ऐलान किया है। इस टीम में भारत के सबसे ज्यादा 4 खिलाड़ी शामिल हैं। सूर्यकुमार यादव, यशस्वी जायसवाल, रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह को आईसीसी टी20 टीम ऑफ द ईयर में जगह मिली है।

सूर्यकुमार को इस टीम का कप्तान बनाया गया है। इस टीम में पाकिस्तान का एक भी खिलाड़ी नहीं हैं। जिम्बाब्वे के 2 खिलाड़ी सिकंदर रजा और रिचर्ड नर्गावा को इस टीम में एंट्री मिली है। इंग्लैंड के फिल सॉल्ट, वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन, न्यूजीलैंड के मार्क चैपमैन, युगांडा के अल्पेश रामजानी, आयरलैंड के मार्क अडेयर को भी आईसीसी की मेंस टी20 टीम ऑफ द ईयर में जगह मिली है। 

सूर्यकुमार ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कप्तानी की थी
पिछले साल सूर्यकुमार यादव ने विश्व कप के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी की थी। उनकी अगुआई में भारत ने टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को हराया था। साउथ अफ्रीका दौरे पर भी सूर्या ही टी20 टीम के कप्तान थे। 

यशस्वी को भी आईसीसी टी20 टीम में जगह मिली
सूर्यकुमार यादव के साथ सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल भी आईसीसी टी20 टीम ऑफ द ईयर का हिस्सा हैं। उन्होंने पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ इंटरनेशनल डेब्यू किया था। यशस्वी ने एशियन गेम्स में नेपाल के खिलाफ मैच में 49 गेंद में शतक जमाया था। 

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका सीरीज में भी यशस्वी का बल्ला बोला था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 25 गेंद में 53 रन की पारी खेली थी। वहीं, साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग टी20 में 41 गेंद में 60 रन बनाए थे। 

बिश्नोई पिछले साल टी20 में नंबर-1 बॉलर बने थे
लेग स्पिनर रवि बिश्नोई और तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह भी आईसीसी टी20 टीम ऑफ द ईयर का हिस्सा हैं। पिछले साल टी20 में बिश्नोई ने 18 विकेट लिए थे। वो टी20 के नंबर-1 गेंदबाज भी बने थे। वहीं, अर्शदीप ने 21 मैच में 26 विकेट लिए थे। 

2023 की आईसीसी मेंस टी20 टीम ऑफ द ईयर: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, फिल साल्ट, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), मार्क चैपमैन, सिकंदर रजा, अल्पेश रमजानी, मार्क अडायर, रवि बिश्नोई, रिचर्ड नर्गावा, अर्शदीप सिंह।

5379487