Logo
election banner
Ruturaj Gaikwad: चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ 10 में से 9 मैच में टॉस हार गए। इससे उनपर दबाव है। उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ हार के बाद ये बात कही।

नई दिल्ली। चेन्नई सुपर किंग्स को अपने घर में पंजाब किंग्स के खिलाफ हार झेलनी पड़ी। इस हार के बाद पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर काबिज सीएसके की प्लेऑफ की राह मुश्किल हो गई है। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अब आगे के सभी मुकाबले करो या मरो वाले हैं। पंजाब से मिली हार के बाद कप्तान ऋतुराज का दर्द छलका। उन्होंने कहा कि समझ नहीं आ रहा क्योंकि वो बार-बार टॉस की बाजी हार जा रहे हैं। 

ऋतुराज गायकवाड़ आईपीएल 2024 के अबतक 10 मैच में से 9 में टॉस हार चुके हैं और पंजाब किंग्स के खिलाफ टॉस हारना उनके लिए भारी रहा। क्योंकि पंजाब ने कंडीशंस का फायदा उठाते हुए चेन्नई को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया और बाद में आसानी से 163 रन के टारगेट का पीछा कर लिया। टॉस हारने के सिलसिले के बीच, गायकवाड़ ने स्वीकार किया कि टॉस के दौरान वह दबाव में थे और उन्होंने खुलासा किया कि वह इसका अभ्यास कर रहे हैं।

प्रैक्टिस में टॉस जीत रहा, मैच में हार रहा: ऋतुराज
ऋतुराज गायकवाड़ ने कहा, "मैं मैच से पहले टॉस का अभ्यास कर रहा हूं। मजेदार बात है कि मैं प्रैक्टिस में तो टॉस जीत रहा हूं लेकिन मैच में नहीं। सच हूं तो इस वजह से मेरे ऊपर दबाव है।"

पंजाब ने चेन्नई को आसानी से हराया
बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद सीएसके केवल 162 रन ही बना सकी, जबकि पंजाब किंग्स ने 13 गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। इस मैच में पंजाब ने टॉस जीतने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स को बल्लेबाजी का न्योता दिया था। सीएसके ने पहले बैटिंगल करते हुए 162 रन बनाए। इस लक्ष्य को पंजाब किंग्स ने 13 गेंद रहते हासिल कर लिया। 

'हमने 50-60 रन कम बनाए'
ऋतुराज गायकवाड़ ने स्वीकार किया कि टीम लगभग 50-60 रन पीछे रह गई और बाद में ओस के कारण भी पंजाब को लक्ष्य का पीछा करने में मदद मिली। उन्होंने कहा, "शायद 50-60 रन कम, जब हमने बल्लेबाजी की तो पिच अच्छी नहीं थी, बाद में यह बेहतर हो गई। ओस की वजह से 162 रन का बचाव करना मुश्किल था। यहां तक कि पिछले मैच में भी हम काफी हैरान थे कि हम इतने अंतर से जीतेंगे। यह ऐसी चीज है जिसे हम नियंत्रित नहीं कर सकते। हम पहली पारी में थोड़ी बेहतर बल्लेबाजी कर सकते हैं। पिछले 2 मैचों में, हमने 200-210 का स्कोर हासिल करने की पूरी कोशिश की। इस पिच पर 180 का स्कोर हासिल करना कठिन था।

5379487