Logo
election banner
Rohit Sharma: भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापत्तनम के वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के चौथे दिन रविचंद्रन अश्विन ने भारतीय टीम की वापसी कराई।

Rohit Sharma: भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापत्तनम के वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के चौथे दिन रविचंद्रन अश्विन ने भारतीय टीम की वापसी कराई। तीसरे दिन स्टंप तक इंग्लैंड का 1 विकेट चटकाने वाले अश्विन ने दूसरे दिन की शुरुआत में ही 2 विकेट झटककर इंग्लैंड को बैकफुट पर ला दिया। अश्विन की गेंद पर स्लिप पर मुस्तैद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने ओली पोप का उम्दा कैच लपका। रोहित ने इस कैच को पूरा करने के लिए आधे सेकंड से भी कम का समय लिया। रोहित के इस कैच का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

ये भी पढ़ें: IND vs ENG 2nd Test: शुभमन गिल के नाम रहा तीसरा दिन, स्टोक्स ने लपका असंभव कैच; ये रहे टॉप मोमेंट्स

पलक झपकते ही लपका कैच
29वें ओवर की दूसरी गेंद पर पोप ने कट करने का प्रयास किया। गेंद बल्ले किनारा लेकर पहली स्लिप पर तैनात रोहित शर्मा के बाईं ओर गई। भारतीय कप्तान ने अपना बायां हाथ आगे बढ़ाया और पलक झपकते ही इस कैच को लपक लिया। रोहित ने इस कैच को 0.45 सेकंड में पूरा किया। इसके साथ ही खतरनाक साबित हो रहे पोप की पारी का अंत हुआ। इंग्लैंड के बल्लेबाज ने 21 गेंदों पर 23 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 4 चौके लगाए। पोप ने पहले टेस्ट की दूसरी पारी में 196 रन बनाकर भारत से जीत छीन ली थी। अपने अगले ही ओवर में अश्विन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे जो रूट को चलता किया। रूट 10 गेंदों पर 16 रन बना चुके थे। 

टेस्ट में रोहित ने लिए 57 कैच
रोहित शर्मा ने अब तक खेले 56 टेस्ट में 57 कैच लपके हैं। वह भारत की ओर से टेस्ट में 15वें सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले खिलाड़ी हैं। इस सूची में टॉप पर राहुल द्रविड़ हैं, जिन्होंने 163 टेस्ट में 209 कैच लिए थे। मुकाबले की बात करें तो इंग्लैंड ने दूसरी पारी में लंच तक 6 विकेट के नुकसान पर 194 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड को जीत के लिए 205 रन और भारत को सीरीज में 1-1 की बराबरी करने के लिए 4 विकेट की दरकार है। 

ये भी पढ़ें: IND vs ENG 2nd Test: भारतीय टीम के लिए बुरी खबर, आज मैदान पर नहीं उतरेगा ये खिलाड़ी; जानिए कारण

5379487