Logo
election banner
Shubman Gill: भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापत्तनम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट का आज चौथा दिन है। भारतीय टीम को अगर यह मुकाबला जीतना है तो उन्हें इंग्लैंड को ऑलआउट करना होगा।

Shubman Gill: भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापत्तनम के वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट का आज चौथा दिन है। भारतीय टीम को अगर यह मुकाबला जीतना है तो उन्हें इंग्लैंड को ऑलआउट करना होगा। दूसरी ओर इंग्लिश टीम को अपनी बढ़त को दोगुना करने के लिए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करनी होगी। चौथे दिन की शुरुआत से पहले भारतीय टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई। दरअसल चोट के कारण शुभमन गिल चौथे दिन मैदान पर नहीं उतरे हैं। 

ये भी पढ़ें: IND vs ENG 2nd Test: शुभमन गिल के नाम रहा तीसरा दिन, स्टोक्स ने लपका असंभव कैच; ये रहे आज के टॉप मोमेंट्स

बीसीसीआई ने दी जानकारी
बीसीसीआई ने मुकाबले से पहले एक्स पर लिखा, 'मुकाबले के दूसरे दिन फील्डिंग के दौरान शुभमन गिल की उंगली में चोट लग गई थी। ऐसे में वह आज मैदान पर नहीं उतर रहे हैं।' दूसरी टेस्ट की पहली पारी में गिल ने 46 गेंदों पर 34 रन बनाए थे। इसके बाद उनकी काफी आलोचना हुई थी। दूसरी पारी में उन्होंने आलोचकों को मुंड तोड़ जवाब दिया था। दूसरी पारी में गिल ने अपने टेस्ट करियर का तीसरा शतक लगाया था। गिल ने 147 गेंदों पर 104 रन की पारी खेली थी। गिल का यह टेस्ट शतक करीब एक साल बाद आया था। 

चोट से जूझ रही भारतीय टीम
चौथे दिन गिल की जगह पहली बार भारतीय टीम में जगह पाने वाले सरफराज खान बतौर सब्टिट्यूट फील्डिर मैदान पर उतरे हैं। गिल ने चोट के साथ ही मुकाबले के तीसरे दिन बल्लेबाली की थी और शतक लगाया था। टीम इंडिया इन दिनों चोट से जूझ रही है। पहले टेस्ट में रवींद्र जडेजा और केएल राहुल चोटिल होने के बाद दूसरे मुकाबले से बाहर हो गए थे। पहले मुकाबले में तेजी से रन लेने के प्रयास में जडेजा की हैमस्ट्रिंग में चोट लग गई थी। इसके अलावा राहुल ने दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत की। दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लिश ऑलराउंडर जो रूट की उंगली में चोट लग गई थी और वह मैदान से बाहर चले गए थे। वह चौथे दिन बल्लेबाजी करने आए और 10 गेंद में 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

ये भी पढ़ें: Srikar Bharat: आखिर कब चलेगा श्रीकर भरत का बल्ला, टेस्ट में अब तक नहीं लगाया एक भी अर्धशतक; शर्मनाक हैं आंकड़े

5379487