Logo
election banner
Rohit Sharma Statement on Team Indias Victory: रोहित शर्मा ने विशाखापट्टनम टेस्ट में भारत की जीत पर खुशी जताई और दो खिलाड़ियों जसप्रीत बुमराह और यशस्वी जायसवाल की दिल खोलकर तारीफ की।

नई दिल्ली। भारत ने इंग्लैंड को विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट के चौथे दिन ही 106 रन से हरा दिया। 399 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम 292 रन पर ऑल आउट हो गई। इस जीत के साथ ही भारत ने 5 टेस्ट की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। इंग्लैंड ने हैदराबाद में हुआ पहला टेस्ट जीता था। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया की इस जीत से काफी खुश हैं। उन्होंने मैच के बाद तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और युवा बैटर यशस्वी जायसवाल की दिल खोलकर तारीफ की। 

रोहित शर्मा ने दूसरा टेस्ट जीतने पर कहा, जसप्रीत बुमराह हमारे लिए एक चैंपियन खिलाड़ी हैं, वो हमारे लिए अक्सर अच्छा प्रदर्शन करते हैं। जब आप इस तरह का मैच जीतते हैं तो आपको पूरी टीम के प्रदर्शन को देखना होता है। हम जानते थे कि इस तरह की कंडीशन में टेस्ट मैच जीतना आसान नहीं होने वाला है। लेकिन, गेंदबाजों ने अपनी जिम्मेदारी समझी और जीत के लिए पूरा जोर लगा दिया।

 

उम्मीद है कि यशस्वी विनम्र बने रहेंगे: रोहित
रोहित ने युवा बैटर यशस्वी जायसवाल को लेकर कहा, "वो बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं और अपने खेल को समझते हैं। उन्हें अभी बहुत लंबा रास्ता तय करना है। उन्होंने असाधारण पारी खेली थी। उनके पास टीम को देने के लिए बहुत कुछ है। मुझे उम्मीद है कि वो विनम्र बने रहेंगे।"

युवाओं को दी रोहित ने नसीहत
भारतीय कप्तान ने अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील करने में नाकाम रहने पर युवा बल्लेबाजों को नसीहत भी दी। उन्होंने कहा कि विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छा था, कई बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की लेकिन इसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए। वे युवा हैं, इस फॉर्मेट में नए हैं, इसमें कुछ समय लगेगा। इस जीत से हमारा आत्मविश्वास बढ़ा। इतनी युवा टीम पर बहुत गर्व है, जिसने इंग्लैंड जैसी टीम को हराया। इंग्लैंड काफी अच्छा क्रिकेट खेल रहा है। सीरीज आगे आसान नहीं रहने वाली। तीन और मुकाबले बचे हैं। हमें अब हर चीज सही करनी होगी। 

5379487