Logo
Rohit Sharma on Personal Record: रोहित शर्मा ने निजी रिकॉर्ड से जुड़े सवाल पर कहा कि जब से मैंने कप्तानी संभाली है, खिलाड़ियों को आंकड़ों पर ज्यादा ध्यान न देने की सलाह दी है।

नई दिल्ली। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अक्सर निजी रिकॉर्ड को टीम से ऊपर रखते हैं। उन्होंने पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप में भी अपने रनों की परवाह न करते हुए भारत को हर मैच में तेज शुरुआत दिलाने की कोशिश की थी। इस चक्कर में वो कई बार जल्दी भी आउट हुए। अब भारत-इंग्लैंड के बीच हैदराबाद में खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन के बाद जब उनसे निजी रिकॉर्ड से जुड़ी सवाल पूछा गया तो उनका दर्द छलक गया। 

जियो सिनेमा पर दिनेश कार्तिक के साथ बातचीत के दौरान, रोहित शर्मा ने कहा कि टीम इंडिया की कप्तानी करना मुश्किल है और साथ में ये सम्मान की बात है। उन्होंने खुलासा किया कि फुलटाइम कप्तानी संभालने के बाद उनकी सोच साफ थी। खिलाड़ियों को साफ कह दिया था कि वो आंकड़ों पर ज्यादा ध्यान न दें और खुलकर खेलें। 

मैंने विश्व कप में 5 शतक ठोके थे, फिर भी हम हारे: रोहित
रोहित ने कहा, "मैं एक निश्चित बदलाव लाना चाहता था; खिलाड़ी बहुत आज़ादी के साथ खेल रहे थे। मैं आंकड़ों के चक्कर में नहीं पड़ता..मैं इसे पूरी तरह से हटाना चाहता हूं। खिलाड़ी आंकड़ों को नहीं देख रहे हैं और न ही अपने व्यक्तिगत स्कोर को, बस उनका जोर खेलने पर है। भारत में हम आंकड़ों पर बहुत ज्यादा बात करते हैं। मैंने 2019 विश्व कप में पांच शतक बनाए थे, लेकिन क्या हुआ उसका, हार गए ना। 

भारतीय कप्तान ने कहा कि सभी फॉर्मेट में टीम की कप्तानी करना बहुत मुश्किल है। लेकिन, कप्तानी संभालने से पहले टीम के कोर ग्रुप में रहने की वजह से उन्हें इस रोल को निभाने में मदद मिली।  

'कप्तानी थका देना वाला काम है'
रोहित ने कप्तानी को लेकर कहा, यह काफी थका देने वाला है, लेकिन आप इसी के लिए ये जिम्मेदारी लेते हैं, तो मुझे लगता है कि जब मेरे पास कप्तानी करने का मौका आया, तो मैं उत्साहित था। पिछले 7-8 सालों में, मैं उप-कप्तान के रूप में निर्णय लेने वाले कोर ग्रुप का हिस्सा था। मैंने कई बार विराट कोहली की गैरहाजिरी में टीम की कमान भी संभाली, लेकिन अपने देश की कप्तानी करना एक बड़ा सम्मान है। मैंने कई दिग्गजों को भारतीय टीम की कप्तानी करते देखा है, तो उनके साथ खड़े होना बड़े सम्मान की बात है। 

रोहित इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट की पहली पारी में 24 रन बनाकर आउट हो गए थे। 

jindal steel
5379487