Logo
election banner
Rohit Sharma on Shoaib Bashir VISA Controversy: इंग्लैंड के युवा स्पिनर शोएब बशीर को वीजा विवाद की वजह से यूएई से वापस इंग्लैंड लौटना पड़ा। अब इस मामले पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का बयान आया है।

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के युवा स्पिनर शोएब बशीर के वीजा विवाद पर बयान दिया है। रोहित ने कहा है कि मुझे बशीर के लिए बुरा लग रहा है । वो पहली बार भारत दौरे पर आने वाले थे लेकिन वीजा विवाद की वजह से उन्हें इंग्लैंड लौटना पड़ा। बता दें कि बशीर को वीजा न मिलने की वजह बिना टेस्ट सीरीज खेले ही दुबई से वापस इंग्लैंड लौटना पड़ा। बशीर यूएई में इंग्लैंड के ट्रेनिंग कैंप का हिस्सा थे। 

रोहित शर्मा ने शोएब बशीर के वीजा विवाद पर कहा, "मुझे उनके लिए बुरा लग रहा है। वह पहली बार इंग्लैंड स्क्वॉड में शामिल होने के बाद भारत आ रहा था। यह किसी के लिए भी आसान नहीं है। दुर्भाग्य से, मैं वीजा ऑफिस में नहीं बैठता हूं, इसलिए आपको ज्यादा जानकारी नहीं दे सकता हूं। लेकिन मुझे उम्मीद है कि शोएब को जल्दी वीजा मिल जाएगा और वो हमारे देश का आनंद उठाएगा और यहां आकर क्रिकेट खेलेगा।" 

स्टोक्स भी बशीर के वीजा विवाद से परेशान
ऑस्ट्रेलियाई ओपनर उस्मान ख्वाजा के साथ भी पिछले साल ऐसा ही कुछ हुआ था, जब वो भारत दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए देरी से पहुंचे थे। बशीर की घटना ने इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को परेशान कर दिया है। 

स्टोक्स ने कहा, "बतौर कप्तान मुझे यह निराशाजनक लगा। हमने दिसंबर में ही टीम की घोषणा कर दी थी और अब शोएब बशीर को यहां आने के लिए वीजा नहीं मिल रहा। मैं नहीं चाहता था कि इस तरह की स्थिति इंग्लैंड टेस्ट टीम में उनका पहला अनुभव हो। खासकर एक युवा लड़के के लिए, मैं उसके लिए महसूस कर रहा हूं। हालांकि, वो ऐसे पहले क्रिकेटर नहीं, जिन्हें इन सब चीजों से गुजरना पड़ रहा है। मुझे यह निराशाजनक लगता है कि हमने एक खिलाड़ी को चुना है, और वह वीजा मुद्दों के कारण हमारे साथ नहीं है।"

5379487