Logo
election banner
Rishabh Pant Fitness Update: ऋषभ पंत की फिटनेस पर बीसीसीआई की तरफ से बड़ा अपडेट आया है। वो आईपीएल 2024 के लिए फिट घोषित हो गए हैं। इसका मतलब वो लीग में हिस्सा लेंगे।

नई दिल्ली। बीसीसीआई ने आईपीएल 2024 से पहले फैंस को गुड न्यूज दी है। ऋषभ पंत को बोर्ड ने फिट घोषित कर दिया है। इसका मतलब वो आईपीएल 2024 में खेलेंगे। बीसीसीआई ने यह भी बताया कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और प्रसिद्ध कृष्णा चोट के कारण आईपीएल 2024 में नहीं खेल पाएंगे। 

बता दें कि ऋषभ पंत 30 दिसंबर, 2022 को सड़क हादसे में बुरी तरह घायल हो गए थे। इसके बाद उनके घुटने की सर्जरी हुई और तब से हो वो क्रिकेट मैदान से दूर हैं। इन बीते 14 महीनों में पंत ने नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपना रिहैब पूरा किया और अब उन्हें आईपीएल 2024 के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी ने फिट घोषित कर दिया है। 

पंत आईपीएल के लिए फिट घोषित
पंत अब दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते नजर आएंगे। पिछले सीजन में चोटिल होने की वजह से डेविड वॉर्नर ने दिल्ली कैपिटल्स की कमान संभाली थी और टीम का प्रदर्शन फीका रहा था। अब पंत फिट हो गए हैं तो उनके कप्तानी संभालने की संभावना है। टीम के कोच रिकी पोंटिंग ने भी ये कहा था कि अगर पंत पूरी तरह फिट होंगे तभी वो टीम की कप्तानी करेंगे। 

प्रसिद्ध-शमी आईपीएल 2024 में नहीं खेलेंगे
पंत के अलावा बीसीसीआई ने प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद शमी की चोट पर भी अपडेट दिया है। बता दें कि प्रसिद्ध की भी 23 फरवरी को ही सर्जरी हुई है। वो फिलहाल, बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं और इसके बाद नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपना रिहैब शुरू करेंगे। वो भी आईपीएल 2024 में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। 

दूसरी तरफ, मोहम्मद शमी की लंदन में बीते 26 फरवरी को दाएं पैर की हील की सर्जरी हुई थी। फिलहाल, वो भी बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं और वो भी आईपीएल 2024 से बाह हो गए हैं। बता दें कि आईपीएल 2024 का आगाज 22 मार्च से होगा। पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होगा। 

5379487