Logo
Rashid Khan statement on Afghanistan Win: ऑस्ट्रेलिया पर धमाकेदार जीत के बाद अफगानिस्तान टीम के कप्तान राशिद खान खुश हैं। उन्होंने कहा कि देश और टीम के रूप में हमारी ये सबसे बड़ी जीत है। दो विश्व कप में चूक गए थे। लेकिन, इस बार हमने इसे हासिल किया।

नई दिल्ली। राशिद खान की अगुआई वाली अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने टी20 विश्व कप के सुपर-8 राउंड के एक मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराकर इतिहास रच दिया। ये अफगानिस्तान की किसी भी फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया पर पहली जीत है। इस मैच में अफगानिस्तान ने रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान की पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड साझेदारी के दम पर 20 ओवर में 148 रन का स्कोर बनाया था। जवाब में ऑस्ट्रेलिई टीम पूरे 20 ओवर भी खेल नहीं पाई और 19.2 ओवर में 127 रन पर आउट हो गई। मैच के बाद अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने कहा कि हमारे लिए ये सबसे बड़ी जीत है। 

राशिद खान ने कहा, "क देश और टीम के रूप में ये हमारे लिए सबसे बड़ी जीत है। ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद अच्छा लग रहा है। ये ऐसा है जिसे करने से हम 2023 के वनडे विश्व कप और इससे पहले 2022 के टी20 विश्व कप में हम चूक गए थे। लेकिन, इस बार हमने इसे पूरा कर लिया।"

राशिद ने आगे कहा, "(गुरबाज-इब्राहिम के बीच की साझेदारी) हमारे लिए बहुत अहम रही, अब उसी प्लेइंग-11 के साथ उतरे थे। हम विपक्षी टीम की ताकत और कमजोरी के आधार पर टीम के साथ उतर रहे। इसलिए भारत के खिलाफ मैच में टीम में बदलाव हुआ था। लेकिन आज के मैच में हम ग्रुप स्टेज वाली प्लेइंग-11 के साथ ही उतरे। इस विकेट पर 140 रन का स्कोर अच्छा था। हमने अच्छा फीनिश नहीं किया, स्कोर और ज्यादा हो सकता था। लेकिन इस तरह के विकेट पर रन बनाना आसान नहीं रहता और ऑस्ट्रेलिय़ा के साथ ऐसा ही हुआ।"

इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान सेमीफाइनल की रेस में बना हुआ है और अब ऑस्ट्रेलिया को अगर अंतिम-4 में पहुंचना है तो हर हाल में भारत को हराना होगा। अगर ऐसा नहीं होता है तो फिर उसकी राह मुश्किल हो जाएगी। 

jindal steel hbm ad
5379487