Logo
election banner
Ramiz Raja on Mohammad Amir Return: पूर्व पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा ने फिक्सिंग में सजा काटने वाले मोहम्मद आमिर की पाकिस्तान टीम में वापसी पर सवाल उठाए हैं।

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व चेयरमैन रमीज राजा ने स्पॉट फिक्सिंग कांड में सजा काट चुके बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के संन्यास से वापसी के फैसले पर बड़ा बयान दिया है। पाकिस्तान के टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में रमीज राजा ने कहा कि अगर मेरा बेटा भी फिक्सिंग में शामिल पाया जाता है या क्रिकेट को शर्मसार करने वाला ऐसा कुछ करता तो मैं उसे भी नहीं बख्शता और उसके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की मांग करता। 

रमीज राजा से इंटरव्यू में मोहम्मद आमिर की वापसी को लेकर सवाल पूछा गया था, तो इस पर उन्होंने कहा,"भले ही क्रिकेट के नैतिक मानकों को बेहतर बनाना मेरी जिम्मेदारी नहीं है। लेकिन समाज और फैंस को यह समझने की जरूरत है कि जब उसने (आमिर) फिक्सिंग की थी, तब मैंने इसका अनुभव किया था। मैं लॉर्ड्स में कमेंट्री कर रहा था। मैं जानता हूं कि उस समय मुझे कितनी नफरत मिली थी क्योंकि लोगों को लगता था कि मैं फिक्सर्स के साथ जुड़ा हुआ हूं। क्योंकि मोहम्मद आमिर पाकिस्तान की तरफ से खेल रहे थे।"

मोहम्मद आमिर को फिक्सिंग में जेल जाना पड़ा था
मोहम्मद आमिर का स्पॉट फिक्सिंग कांड तब फिर से सामने आया है, जब उन्होंने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास वापस लिया है और खुद को टी20 वर्ल्ड कप में सेलेक्शन के लिए उपलब्ध कराने की बात कही है। बता दें कि आमिर, सलमान बट और मोहम्मद आसिफ को 2010 में पाकिस्तान के इंग्लैंड दौरे पर स्पॉट फिक्सिंग के लिए बैन का सामना करना पड़ा था। 

आमिर को तो जेल भी जाना पड़ा था। उन्हें कुल 6 महीने की सजा हुई थी। स्पॉट फिक्सिंग मामले में जेल जाने के बाद उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट से 5 सालों तक बैन कर दिया गया था। 

रमीज राजा ने आगे कहा, "अगर कोई क्रिकेटर दुनिया में कहीं भी दागी है, तो वह बाहर है। लोग उसके प्रति सहानुभूति रखेंगे। लेकिन मेरी नजर में उसे माफ नहीं किया जाना चाहिए। अगर मेरा बेटा भी अगर खुदा न खास्ता ऐसा कर रहा होता (अगर, भगवान न करे, मेरे बेटे ने ऐसा कुछ किया हो), तो मैं उसे अस्वीकार कर दूंगा।"

5379487