Logo
T20 World Cup 2024: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टी20 विश्व कप के लिए बड़ी तैयारी की है। बोर्ड वेस्टइंडीज के दिग्गज विव रिचर्ड्स को टीम का मेंटॉर नियुक्त करना चाहता है।

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अमेरिका में होने वाले आगामी विश्व टी20 कप के दौरान महान विवियन रिचर्ड्स को राष्ट्रीय टीम के लिए 'मेंटर' के रूप में शामिल करने का इच्छुक है। रिचर्ड्स ने 2016 से पाकिस्तान सुपर लीग में क्वेटा ग्लैडियेटर्स के लिए मेंटर के रूप में काम किया है।

पीसीबी सूत्रों के अनुसार वर्तमान अध्यक्ष मोहसिन नकवी पाकिस्तान के साथ एक बड़ा नाम जोड़ने के इच्छुक हैं। इसके अलावा कैरेबियन में टी20 विश्व कप का सुपर-8 राउंड के मुकाबले खेले जाने हैं, इसमें रिचर्ड्स का अनुभव टीम के काम आ सकता है। सूत्र ने कहा, "सर विव रिचर्ड्स की विश्व कप के लिए कुछ पूर्व मीडिया प्रतिबद्धताएं हैं, लेकिन चीजों पर काम किया जा रहा है क्योंकि पाकिस्तानी खिलाड़ियों के मन में उनके लिए बहुत सम्मान और आदर है।"

उन्होंने कहा कि अगर सब रहता है और रिचर्ड्स से सहमित मिल जाती है तो वो विश्व कप में टीम के मेंटर होंगे, यह भूमिका ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने 2021 और 2022 में पिछले दो टी20 विश्व कप में निभाई थी, जहां पाकिस्तान सेमीफाइनल और फाइनल में पहुंचा था।

पीसीबी के एक सूत्र ने यह भी बताया कि पीसीबी अध्यक्ष नकवी ने एक विदेशी मुख्य क्यूरेटर की नियुक्ति के आदेश भी दिए हैं और ऑस्ट्रेलियाई क्यूरेटर टोनी हेमिंग्स को इस पद के लिए एक मजबूत उम्मीदवार के रूप में देखा जा रहा है। हेमिंग्स वर्तमान में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) में कार्यरत हैं, जहां उन्होंने दो साल के अनुबंध के तहत पिछले साल जुलाई में शुरुआत की थी।

सूत्र ने आगे कहा, "उन्होंने (हेमिंग्स) पीसीबी में मुख्य क्यूरेटर पद के लिए आवेदन किया है और वह पाकिस्तान आने के लिए तैयार हैं।" टोनी हेमिंग्स ने पर्थ में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट एसोसिएशन (WACA) के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मृदा सलाहकार और सलाहकार के रूप में और ICC क्रिकेट एकेडमी और दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में हेड क्यूरेटर के रूप में भी काम किया है।

उन्होंने कहा, "पीसीबी अध्यक्ष ने अगले घरेलू सत्र की शुरुआत से पहले देश में पिचों के व्यवहार में सुधार को प्राथमिकता दी है, इसलिए हेमिंग्स को शॉर्टलिस्ट किया गया है।"

5379487