Logo
Paul Pogba banned: फ्रांस के विश्व चैंपियन फुटबॉल खिलाड़ी पॉल पोग्बा पर डोपिंग के कारण 4 साल का प्रतिबंध लग गया है। पिछले साल उन्हें सितंबर में अस्थायी तौर पर निलंबित किया गया था।

नई दिल्ली। फ्रांस के वर्ल्ड चैंपियन फुटबॉलर पॉल पोग्बा बड़ी मुसीबत में फंस गए हैं। डोपिंग के कारण उनपर गुरुवार को 4 साल का बैन लगाया गया है। इससे उनके करियर पर संकट खड़ा हो गया है। मैनचेस्टर यूनाइडेट के पूर्व मिडफील्डर पोग्बा को पिछले साल सितंबर में प्रतिबंधित पदार्थ टेस्टोस्टेरोन के लिए पॉजिटिव पाए जाने पर अस्थायी रूप से सस्पेंड कर दिया गया था। 

इटली के खेल अभियोजकों ने फ्रांस के इस विश्व विजेता खिलाड़ी के खिलाफ डोपिंग के आरोपों पर 4 साल का प्रतिबंध लगाने का अनुरोध किया था। पोग्बा को सितंबर में इटालियन सीरी ए ओपनर में जुवेंटस द्वारा उडिनीज़ पर 3-0 से जीत दर्ज करने के बाद निलंबित कर दिया गया था।

पोग्बा की डोपिंग रोधी सुनवाई को 18 जनवरी से अनिश्चित तारीख के लिए बढ़ा दिया गया है और इटली के डोपिंग रोधी न्यायाधिकरण ने भी फ्रांसीसी मिडफील्डर के वकीलों की मांगों को स्वीकार कर लिया। इससे पहले, पोग्बा के प्रतिनिधियों ने डोपिंग रोधी सुनवाई के बारे में टिप्पणी करने से इनकार कर दिया था।

रोम में NADO ट्रिब्यूनल में सुनवाई के बाद, पोग्बा को फुटबॉल से लंबे समय तक प्रतिबंध का सामना करना पड़ सकता था। दिसंबर में, डोपिंग रोधी अभियोजकों ने युवेंटस मिडफील्डर के लिए अधिकतम 4 साल का प्रतिबंध लगाने की मांग की थी। 

पोग्बा चाहते तो अपने बैन को आधा कर सकते थे कि अगर वो ये दिखाते कि उन्होंने जानबूझकर डोपिंग नहीं की थी। युवेंटस के प्लेमेकर को केवल कुछ महीनों के लिए निलंबित किया गया होता अगर वह यह साबित करने में सफल हो जाते कि प्रतिबंधित पदार्थ का इस्तेमाल उन्होंने टूर्नामेंट के बाहर किया गया है। 

समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, पोग्बा के खेमे ने दावा किया कि टेस्टोस्टेरोन एक डॉक्टर द्वारा निर्धारित खाद्य पूरक से आया था, जिसे फ्रांसीसी खिलाड़ी ने अमेरिका में परामर्श दिया था। पोग्बा इस फैसले के खिलाफ स्विटजरलैंड स्थित खेल पंचाट न्यायालय में अपील कर सकते हैं।

CH Govt Haryana Ad jindal steel hbm ad
5379487