Logo
Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान कर दिया। 18 सदस्यीय टीम की कमान बाबर आजम को सौंपी गई है।

Pakistan Cricket Team For England Ireland Tour: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को टी20 विश्व कप 2024 से पहले आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम घोषित की। बाबर आजम टीम के कप्तान हैं। पाकिस्तान को पहले आयरलैंड से तीन टी20 खेलने हैं और इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ 4 मैच की सीरीज खेली जाएगी। पाकिस्तान और आयरलैंड की सीरीज 10 से 14 मई के बीच खेली जाएगी। वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ 4 मैच की टी20 सीरीज का आगाज 22 मई को होगा। 

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले पाकिस्तान टी20 विश्व कप की अपनी 15 सदस्यीय टीम घोषित करेगा। टीम का ऐलान करने की आईसीसी की डेडलाइन 24 मई है। इन्हीं 18 खिलाड़ियों में से 15 चुने जाएंगे। इंग्लैंड और आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए तेज गेंदबाज हारिस रऊफ, हसन अली और सलमान अली आगा की टीम में वापसी हुई है। न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में टी20 सीरीज का हिस्सा रहे रिस्ट स्पिनर उसामा मीर और तेज गेंदबाज जमान खान को इंग्लैंड और आयरलैंड दौरे के लिए पाकिस्तान टीम में जगह नहीं मिली है। 

हारिस रऊफ की पाकिस्तान टीम में वापसी
हारिस रऊफ और विकेटकीपर आजम खान को चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर कर दिया गया, जबकि मध्यक्रम के बल्लेबाज मुहम्मद इरफान खान और विकेटकीपर/बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को चोट के कारण लाहौर में दो टी20 से आराम दिया गया था। 

हसन अली को भी मिला मौका
हसन अली को उनके अनुभव की वजह से पाकिस्तान टीम में चुना गया है। वो 50 से अधिक टी20 खेल चुके हैं। उन्होंने आईसीसी टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है। पाकिस्तान सुपर लीग 2024 में भी हसन ने अच्छी गेंदबाजी की थी और 14 विकेट लिए थे। वो फिलहाल, इंग्लिश काउंटी टीम वारविकशायर की तरफ से खेल रहे। वो पाकिस्तान टीम की गेंदबाजी में और गहराई जोड़ते हैं। 

इंग्लैंड-आयरलैंड टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम: बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमां, हारिस रऊफ़, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिज़वान, मुहम्मद इरफ़ान खान, नसीम शाह, सईम अय्यूब, सलमान अली आगा, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, उस्मान खान। 

jindal steel hbm ad
5379487