Logo
election banner
Pakistan Squad For T20I Series vs New Zealand: पीसीबी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 टी20 की सीरीज के लिए 17 सदस्यीय पाकिस्तान टीम घोषित कर दी है। स्पॉट फिक्सिंग में जेल की सजा काटने वाले गेंदबाज की वापसी हुई है।

Pakistan Squad For T20I Series vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 टी20 की सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम घोषित हो गई। बाबर आजम इस टीम के कप्तान होंगे। उनकी कप्तान के तौर पर वापसी हुई है। इस 17 सदस्यीय टीम में मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम की भी वापसी हुई है। आमिर वो गेंदबाज हैं, जो स्पॉट फिक्सिंग के मामले में जेल की सजा काट चुके हैं। उन्होंने हाल ही में संन्यास से वापसी की थी और अब उन्हें पाकिस्तान टीम में चुना गया है। 

मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम को 2020 और 2023 के बाद पाकिस्तान टीम में चुना गया है। पीसीबी द्वारा चीफ सेलेक्टर के बिना चयन पैनल की घोषणा के बाद पहली टीम में, पाकिस्तान ने उस्मान खान को भी चुना है, जिनपर हाल ही में यूएई क्रिकेट बोर्ड ने 5 साल का बैन लगाया था। 

यूएई क्रिकेट बोर्ड ने उनपर धोखेबाजी का आरोप लगाते हुए ये कार्रवाई की। उस्मान का जन्म पाकिस्तान में ही हुआ है। लेकिन, यहां मौके कम मिलने की वजह से वो यूएई चले गए थे और वहां आईएलटी20 लीग और टी10 जैसी लीग में हिस्सा भी लिया था और उनके यूएई की तरफ से खेलने का रास्ता भी करीब-करीब साफ हो गया था। हालांकि, पाकिस्तान सुपर लीग के इस सीजन में उन्होंने धमाकेदार बल्लेबाजी की थी और लगातार दो शतक ठोके थे। इसके बाद उन्हें पाकिस्तान सेना के साथ हुए ट्रेनिंग कैंप में भी शामिल किया गया था। 

मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम दोनों ने संन्यास का अपना फैसला बदला है और उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए इसलिए टीम में लिया गया है ताकि टी20 विश्व कप के स्क्वॉड के लिए ये दावा कर सकें। हारिस रऊफ जिन्हें हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल किया था, वो इस टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे। उन्हें पाकिस्तान सुपर लीग में कंधे में चोट लग गई थी। इसी वजह से वो टीम में नहीं जगह बना पाए। 

पाकिस्तान का टी20 स्क्वॉड: बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमां, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, अब्बास अफरीदी, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद आमिर, इरफान खान, नसीम शाह, सैम अयूब, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, उसामा मीर, उस्मान खान और जमान खान। 

पाकिस्तान-न्यूजीलैंड सीरीज का शेड्यूल

18 अप्रैल- पहला टी20, रावलपिंडी
20 अप्रैल- दूसरा टी20, रावलपिंडी
21 अप्रैल- तीसरा टी20, रावलपिंडी
25 अप्रैल-चौथा टी20, लाहौर
27 अप्रैल-पांचवां टी20, लाहौर

5379487