Logo
election banner
Kieron Pollard On Hardik Pandya : चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मिली हार के बाद मुंबई इंडियंस के बैटिंग कोच कायरान पोलार्ड ने कप्तान हार्दिक पंड्या को लेकर बड़ी बात कही है।

नई दिल्ली। मुंबई इंडियंस के बैटिंग कायरान पोलार्ड ने आईपीएल 2024 में टीम की चौथी हार को लेकर कप्तान हार्दिक पंड्या का बचाव किया। 208 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस को चेन्नई सुपर किंग्स से 20 रन से हार का सामना करना पड़ा। रोहित शर्मा ने मुंबई के लिए नाबाद 105 रन ठोके। 

इस मुकाबले में हार्दिक पंड्या ने चेन्नई सुपर किंग्स की पारी का आखिरी ओवर फेंका था। इस ओवर की आखिरी 4 गेंद पर महेंद्र सिंह धोनी ने 20 रन कूट डाले थे और आखिर में इसी की वजह से हार-जीत का फर्क पैदा हुआ। बल्लेबाजी के दौरान भी पंड्या 6 गेंद में 2 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद से ही उनकी कप्तानी और खेल पर सवाल उठ रहे। 

पोलार्ड ने हार्दिक किया बचाव
मैच के बाद मुंबई इंडियंस के बैटिंग कोच कायरान पोलार्ड ने हार्दिक से जुड़े सवाल पर कहा, "मैं (हम) व्यक्तियों की पहचान करने की सोच से तंग आ चुका हूं; क्रिकेट दिन के अंत में एक टीम गेम है। हार्दिक ऐसे खिलाड़ी हैं जो 6 हफ्ते से भी कम वक्त में देश की तरफ से खेलेंगे और हम सब उनका उत्साह बढ़ाएंगे। अब चाहते हैं कि वो अच्छा प्रदर्शन करें। अब समय आ गया है कि हम होर्दिक को प्रोत्साहित करें और गलतियां करना बंद करें और देखें कि क्या हम भारत के इस ऑलराउंडर में से एक से बेस्ट हासिल कर सकते हैं। वो गेंदबाजी, फील्डिंग और बल्लेबाजी तीनों कर सकते हैं और यही उनका एक्स फैक्टर है।"

'एक खिलाड़ी के तौर पर हार्दिक बेहतर हो रहे'
इसके अलावा, पोलार्ड ने इस बारे में बात की कि एक खिलाड़ी के रूप में पंड्या कैसे बेहतर होने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "एक खिलाड़ी के रूप में, आपको विकसित होना होगा, जब आप युवा होते हैं, तो आपके पास जोश होता है। आप एक सेट तरीके से काम करते हैं। जैसे-जैसे आप बड़े होते हैं, जवाबदेही और जिम्मेदारी आती है। हार्दिक ने सीज़न से पहले कप्तान के रूप में रोहित की जगह ली थी और तब से उन्हें अपने फॉर्म और रणनीति दोनों के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा है।

jindal steel Ad
5379487