Logo
election banner
मोहम्मद शमी टखने की चोट की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट से बाहर हो सकते हैं। वहीं, सूर्यकुमार यादव की फिटनेस को लेकर भी बड़ा अपडेट आया है।

नई दिल्ली। भारतीय स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इंग्लैंड के खिलाफ पहले 2 टेस्ट मिस कर सकते हैं। दोनों देशों के बीच 5 टेस्ट की सीरीज 25 जनवरी से शुरू होगी। शमी को टखने में चोट लगी है और घटनाक्रम से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, शमी ने अभी तक दोबारा गेंदबाजी शुरू नहीं की है। 

एक सूत्र ने इंडियन एक्सप्रेस के हवाले से कहा, "शमी ने अबतक दोबारा बॉलिंग शुरू नहीं की, उन्हें नेशनल क्रिकेट एकेडमी जाकर अपनी फिटनेस साबित करनी होगी। इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में उनका खेलना संदिग्ध लग रहा जबकि सूर्यकुमार यादव के मामले में उन्हें उम्मीद से ज्यादा वक्त लगेगा। सूर्यकुमार का हर्निया का ऑपरेशन होगा। सर्जरी के बाद उन्हें ट्रेनिंग शुरू करने में 8 से 9 हफ्ते तक का समय लग सकता है। उम्मीद है कि वह आईपीएल के दौरान फिट हो जाएंगे।"

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए मोहम्मद शमी का नाम टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उनकी भागीदारी फिटनेस पर निर्भर थी। यह समझा जाता है कि बीसीसीआई तबतक शमी को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं उतारेगा, जबतक वो पूरी तरह फिट नहीं हो जाते हैं। शमी ने वनडे विश्व कप में कमाल की गेंदबाजी की थी। हालांकि, भारत फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गया था। शमी ने विश्व कप में सबसे अधिक 24 विकेट झटके थे। 

सूर्यकुमार ने हाल ही में खत्म हुए दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय टी20 टीम की कमान संभाली थी। इसी सीरीज के आखिरी मैच में उनके टखने में चोट लग गई थी। इस कारण वो अफगानिस्तान सीरीज में नहीं खेलेंगे। अब मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि सूर्यकुमार घरेलू सीजन और आईपीएल 2024 के शुरुआती मुकाबलों से भी बाहर हो सकते हैं। जर्मनी में उनकी हर्निया की सर्जरी होनी है। 

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट की सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला जाएगा। वहीं, दूसरा टेस्ट 2 फरवरी से वाइजैग में होगा और शमी का इन दोनों टेस्ट में खेलना मुश्किल है। 

5379487