Logo
election banner
Mohammad Rizwan stunning Catch : मोहम्मद रिजवान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट के दूसरे दिन हवा में उड़कर कमाल का कैच लपका।

Mohammad Rizwan Stunning Catch: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट में बतौर विकेटकीपर सरफराज अहमद के स्थान पर मोहम्मद रिजवान खेल रहे। पाकिस्तान के इस विकेटकीपर बैटर ने इस टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एलेक्स कैरी का कमाल का कैच लपका, जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा और इसका वीडियो वायरल हो रहा। 

ऑस्ट्रेलिया की पारी का 83वां ओर शाहीन शाह अफरीदी फेंक रहे थे। उनके इस ओवर की एक गेंद तेजी से अंदर की तरफ आई। इस पर एलेक्स कैरी ने शॉट खेलने की कोशिश की। लेकिन, गेंद बल्ले का अंदरुनी किनारा लेकर सीधे विकेटकीपर रिजवान की तरफ गई। उन्होंने अपनी दाईं और छलांग लगाई और एक हाथ से गजब का कैच लपक लिया। एकबारगी तो कैरी को भी यकीन नहीं हुआ कि वो आउट हो गए। लेकिन, अंपायर की उंगली उठाने के बाद उन्हें वापस पवेलियन लौटना पड़ा। 

कैरी 4 रन ही बना सके। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी रिजवान के इस कमाल के कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया। फैंस ने भी रिजवान की जमकर तारीफ की। 

ऑस्ट्रेलिया औऱ पाकिस्तान के बीच मेलबर्न में खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट की पहली पारी में मेजबान टीम 318 रन पर ऑल आउट हो गई थी। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मार्नस लैबुशेन ने सबसे अधिक 63 रन बनाए थे। उनके अलावा उस्मान ख्वाजा ने भी 42 रन ठोके थे। पाकिस्तान की तरफ से आमेर जमाल ने 3 और शाहीन अफरीदी, मीर हमजा औऱ हसन अली ने 2-2 विकेट लिए थे। 

आगा सलमान को एक विकेट मिला था। पाकिस्तान इस सीरीज में 0-1 से पीछे चल रहा है। पर्थ टेस्ट में उसे 360 रन से हार झेलनी पड़ी थी। ऐसे में पाकिस्तान टीम की कोशिश दूसरा टेस्ट जीतकर सीरीज बराबर करने पर होगी। 

5379487