Logo
Michael Vaughan on Rohit Sharma Captaincy : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने हैदराबाद टेस्ट में भारत की हार का ठीकरा कप्तान रोहित शर्मा पर फोड़ा है।

नई दिल्ली। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने हैदराबाद में भारत पर पहले टेस्ट में इंग्लैंड की जीत को अपनी जिंदगी की सबसे बेहतरीन जीत करार दिया है। इंग्लैंड ने हैदराबाद टेस्ट में पहली पारी में 190 रन से पिछड़ने के बावजूद भारत को 28 रन से हराया।

231 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय टीम इंडिया का स्कोर-42/0 था। लेकिन, पूरी टीम 69.2 ओवर में 202 रन पर ऑल आउट हो गई। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने 5 टेस्ट की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली। माइकल वॉन ने भारत की इस हार का ठीकरा कप्तान रोहित शर्मा पर फोड़ा।

रोहित की कप्तानी औसत थी: वॉन
ब्रिटेश अखबार टेलिग्राफ में लिखे कॉलम में वॉन ने कहा, "मेरे मुताबिक रोहित शर्मा की कप्तानी बेहद औसत थी। मुझे लगता है कि वो बहुत रिएक्ट कर रहे थे। मुझे नहीं लगता कि उन्होंने फील्डिंग में बहुत ज्यादा बदलाव किए और न ही गेंदबाजी में बदलाव को लेकर वो बहुत एक्टिव थे। इतना ही नहीं, रोहित के पास ओली पोप के स्वीप या रिवर्स स्वीप का कोई जवाब नहीं था। शेन वॉर्न हमेशा ओवर द विकेट बॉलिंग करके बैटर को स्वीप शॉट खेलने का मौका देते थे और उनसे कहते थे कि करो कोशिश। मैंने देखा कि भारतीय गेंदबाजों ने ऐसी कोई कोशिश ही नहीं की।"

'इंग्लैंड की जीत अविश्वसनीय'
वॉन ने आगे कहा, 'भारत को उसके घर में इस अंदाज में हराना आसान नहीं है और इंग्लैंड ने इसी असभंव को कर दिखाया। भारत घरेलू मैदान पर अब तक की सबसे बेहतरीन टेस्ट टीमों में से एक है। विकेट में टर्न था। वहीं, इंग्लैंड पहली पारी में 190 रन से पिछड़ गया था। इतनी बड़ी बढ़त हासिल करने के बाद भी भारत ने घरेलू मैदान पर कभी कोई टेस्ट नहीं हारा है- इंग्लैंड ने जो हासिल किया, वो वाकई अविश्वसनीय है।"

'रोहित के पास पोप का तोड़ नहीं था'
माइकल वॉन ने पोप के सामने रोहित शर्मा की कप्तानी पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह बिलकुल आसान हो गया था जिस तरह से इंग्लैंड ने बल्लेबाजी की। वो आसानी के साथ चौके लगा रहे थे। जब रोहित शर्मा फील्डिंग सजा रहे थे तो वो शायद अपने आप से ये कह रहे होंगे कि इस गेंदबाज की शानदार गेंद पर ही बल्लेबाज आउट होंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

5379487