Logo
election banner
Lucknow Super Gaints vs Gujrat Titans, IPL 2024 Preview: आईपीएल का 21वां मुकाबला लखनऊ सुपर जॉयंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच रविवार शाम साढ़े 7 बजे से लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। 

Lucknow Super Gaints vs Gujrat Titans Preview: IPL 2024 में सुपर संडे यानी 7 अप्रैल को दो मुकाबले खेले जाएंगे। इनमें पहली भिंड़त मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होगी। वहीं शाम को लखनऊ में गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जॉयंट्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा।   

लखनऊ सुपर जॉयंट्स की कप्तानी इस सीजन केएल राहुल को मिली है। उनके नेतृत्व में टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही। अब तक खेले गए 3 मैचों में से 2 मैच जीते हैं। वहीं, गुजरात का प्रदर्शन औसत रहा है। उसने 4 मैच खेले, जिसमें से 2 दो और 2 हारे। पॉइंट्स टेबल में LSG चौथे नंबर पर है तो GT सांतवें पायदान पर है। 

LSG की मजबूत बैटिंग लाइनअप 
ओपनर क्विंटन डी कॉक अच्छी बैटिंग कर रहे हैं। पिछले दो मैचों में उन्होंने शानदार अर्धशतक पारियां खेली है। कप्तान केएल राहुल ने पहले मैच में फिफ्टी स्कोर किया था वह किसी भी दिन मैच का पांसा पलट सकते हैं। निकोलस पूरन में आखिरी ओवर्स में तूफानी बैटिंग करके टीम को एक मजबूत स्कोर तक पहुंचाने की काबिलियत है।

इसे भी पढ़ें : RR vs RCB: रॉयल्स के खिलाफ 'विराट शतक', कोहली ने ठोंकी सीजन की पहली और IPL की 8वीं सेंचुरी

बॉलिंग में स्पीड स्टार से मिली मजबूती 
LSG की बॉलिंग लाइ़नअप में मयंक यादव के आने से मजबूती मिली है। यादव अपनी 150 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक की रफ्तार से दुनिया के किसी भी बैटर्स को बीट कर सकते हैं। उनकी तेज गेंदों को पढ़ना आसाना नहीं हो रहा है। ऐसे में गुजरात के खिलाफ फिर से वह अपने होम ग्राउंड में कहर ढा सकते हैं। वहीं, नवीन उल हक उनका बखूबी साथ दे रहे हैं। स्लॉग ओवर्स में वे रन बचाने की काबिलियत रखते हैं। 

इसे भी पढ़ें : MI vs DC IPL 2024 Preview: लगातार तीन हार के बाद क्या मुंबई का 'सूर्य' चमकेगा या दिल्ली के दिलेर निकाल देंगे दम?

लखनऊ की पिच गेंदबाजों की मददगार 
लखनऊ के इकाना स्टेडियम की पिच तेज गेंदबाजों को मदद करती है। यहां खेले गए मैचों में गेंदबाजों ने अच्छी बॉलिंग कर सामने वाली टीम के विकेट चटकाए हैं।  

गुजरात टाइंटस की स्ट्रेंथ
गुजरात की तरफ से कप्तान शुभमन गिल शानदार फॉर्म में है। उन्होंने पिछले मैच में शानदार 89 रन बनाए थे। इसके अलावा टीम में केन विलियम्सन और डेविड मिलर जैसे धाकड़ बल्लेबाज हैं। गेंदबाजी की बात की जाए तो टीम में स्पिन डिपार्टमेंट में मजबूत है इनमें राशिद खान और नूर अहमद अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। लेकिन टीम के तेज गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। 

5379487