Logo
election banner
KL Rahul Fitness Update: लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल आईपीएल 2024 में खेलने के लिए फिट घोषित हो गए हैं। लेकिन, उन्हें एक बात का ध्यान रखना होगा।

नई दिल्ली। केएल राहुल को इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के लिए फिट घोषित कर दिया गया है। लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान को नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) द्वारा फिटनेस सर्टिफिकेट दे दिया गया है। इसका मतलब वो आईपीएल में खेलने के लिए फिट हैं। वो एक-दो दिनों में टीम में शामिल हो जाएंगे। लखनऊ सुपर जायंट्स अपने आईपीएल अभियान की शुरुआत इस रविवार को जयपुर में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ करेगी।

समझा जाता है कि बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने केएल राहुल को टूर्नामेंट के शुरुआती चरण में विकेटकीपिंग नहीं करने और विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में खेलने की सलाह दी है। बीसीसीआई से जुड़े सूत्र ने बताया, "केएल राहुल फिट हैं और आने वाले दिनों में आईपीएल फ्रेंचाइजी से जुड़ सकते हैं। उन्हें क्वाड्रिसेप्स में दर्द हुआ और एक इंजेक्शन भी लगा। वह अपने पुनर्वास से गुजरे और एनसीए ने अब उन्हें फिट घोषित कर दिया है। हालांकि, उन्हें सलाह दी गई है कि वह फिलहाल विकेटकीपिंग ना करें।"

केएल राहुल को विकेटकीपिंग नहीं करने की सलाह दी गई
केएल राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट के बाद दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत की थी और बाद में उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के बाकी मैचों से बाहर हो गए थे। भारत ने ये सीरीज 4-1 से जीती थी। 

राहुल इंग्लैंड के खिलाफ एक ही टेस्ट खेले थे
बीसीसीआई ने शुरू में दावा किया था कि राहुल 90 प्रतिशत मैच फिटनेस तक पहुंच गए हैं और बीसीसीआई मेडिकल टीम की देखरेख में तेजी से रिकवर हो रहे हैं। लेकिन बाद में उन्होंने इंग्लैंड में एक विशेषज्ञ से परामर्श करने का फैसला किया था और इसके बाद वो पूरी सीरीज से बाहर हो गए थे। 

श्रेयस अय्यर भी आईपीएल में खेलेंगे
इस बीच, रविवार को, श्रेयस अय्यर, जो पीठ की समस्या के कारण मुंबई के रणजी ट्रॉफी फाइनल के आखिरी दो दिन नहीं खेल पाए थे, को भी आईपीएल खेलने के लिए फिट घोषित कर दिया गया था, लेकिन एक शर्त के साथ। आईपीएल फ्रेंचाइजी में शामिल हुए कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान को सलाह दी गई है कि वह फॉरवर्ड डिफेंस खेलते समय अपने पैर को बहुत आगे नहीं ले जा सकते हैं क्योंकि इससे उनकी चोट बढ़ सकती है।

यह भी पढ़ें: Hardik Pandya on Rohit Sharma: रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाने पर हार्दिक पंड्या ने नहीं खोला मुंह, बोले- उनका हाथ हमेशा...

श्रेयस ने नेशनल क्रिकेट एकेडमी के परामर्श के बाद मुंबई में रीढ़ की हड्डी के विशेषज्ञ डॉक्टर से मुलाकात की थी और उन्हें एहतियात के साथ खेलने के लिए फिट घोषित कर दिया गया है। 

5379487