Logo
election banner
IPL 2024: गौतम गंभीर ने आईपीएल 2024 में फीका प्रदर्शन कर रहे मिचेल स्टार्क का बचाव किया है। उन्होंने कहा कि मुझे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पर यकीन है कि वो शानदार कमबैक करेंगे।

नई दिल्ली। कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटॉर गौतम गंभीर ने आईपीएल 2024 के सबसे महंगे गेंदबाज मिचेल स्टार्क का बचाव किया है। स्टार्क को आईपीएल 2024 की नीलामी में केकेआर ने 24.75 करोड़ की कीमत में खरीदा था। इसके साथ ही वो आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे गेंदबाज बने थे। इतना महंगा होने के बावजूद स्टार्क प्रदर्शन के पैमाने पर फीके साबित हुए हैं। उन्होंने अबतक 77 की औसत और 11 की इकोनॉमी रेट से सिर्फ 2 विकेट लिए हैं। स्टार्क के फीके प्रदर्शन के बावजूद गंभीर चिंतित नहीं हैं और उन्होंने इस बात को सिरे से खारिज कर दिया कि स्टार्क खराब गेंदबाज हैं। 

गंभीर ने कहा, "स्टार्क के खराब आंकड़ों से कोई फर्क नहीं पड़ता है। टी20 क्रिकेट में पूरी तरह से गेंदबाजों की धुनाई के बारे में है। हमें चार में से तीन मुकाबलों में जीत मिली है। कोलकाता में एलएसजी के खिलाफ मैच से पहले गंभीर ने कहा कि टीम स्पोर्ट में जीत ही मायने रखती है। हमें 4 में से तीन मुकाबलों में जीत मिली है। मुझे किसी के प्रदर्शन से खुश क्यों नहीं होना चाहिए? देखिये, लोगों के बुरे और अच्छे दिन आते हैं, अंततः टीम को ही जीतना होता है।"

गंभीर ने आगे कहा, "हमें प्रतियोगिता के पहले चार मैचों में अच्छे परिणाम मिले हैं। और हम सभी जानते हैं कि मिचेल स्टार्क कितना बड़ा खतरा है। चार गेम उन्हें खराब गेंदबाज नहीं बनाते हैं और चार अच्छे मैच भी उन्हें शानदार गेंदबाज नहीं बनाते हैं। इसलिए मुझे पता है कि वह क्या प्रभाव पैदा कर सकते हैं।" गंभीर ने आगे कहा कि मुझे स्टार्क पर पूरा भरोसा है और पता कि वो किसी मुकाबले पर कितना असर छोड़ सकते हैं। 

5379487