Logo
election banner
Kane Williamson Surpasses Don Bradman record: न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान केन विलियमसन ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज डॉन ब्रैडमैन और विराट कोहली का खास रिकॉर्ड तोड़ दिया है। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन शतक जमाया।

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान केन विलियमसन ने चोट के बाद शानदार कमबैक किया है। उन्होंने माउंट माउंगानुई में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट में शतक ठोका। इसके साथ ही उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड तोड़ दिया। 

ये विलियमसन के टेस्ट करियर का 30वां शतक है और इसी मामले में वो ब्रैडमैन से आगे निकले हैं। ब्रैडमैन ने अपने टेस्ट करियर में 29 शतक ठोके हैं। इतना ही नहीं, विलियमसन ने अपने जिगरी दोस्त विराट कोहली (29 शतक) को भी पीछे छोड़ दिया है। 

विलियमसन ने घर में 17वां शतक ठोका
केन विलियमसन का ये साउथ अफ्रीका के खिलाफ चौथा और घर में 17वां शतक है। विलियमसन इस वक्त शानदार फॉर्म में हैं। वो पिछली 9 पारियों में 5 शतक जमा चुके हैं। फिलहाल, विलियमसन का टेस्ट में औसत 55 से अधिक का है और टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 हैं।

फैब-4 में शामिल रूट की बराबरी की
विलियमसन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में 143 गेंद का सामना करते हुए फिफ्टी पूरी की और फिर 241 बॉल में अपना चौथा शतक जमाया। इस दौरान उन्होंने 13 चौके मारे। इस शतक के साथ विलियमसन ने फैब-4 में शामिल, जो रूट के 30 शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली। फैब फोर में सबसे ज्यादा 32 शतक ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ के नाम हैं। 

विलियमसन ने रचिन के साथ 219 रन भी जोड़े
केन विलियमसन ने माउंट माउंगानुई टेस्ट के पहले दिन रचिन रवींद्र के साथ तीसरे विकेट के लिए भी अहम साझेदारी की। रचिन और विलियमसन ने नाबाद 219 रन जोड़े। रचिन ने भी चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए टेस्ट में अपनी पहली सेंचुरी जमाई। न्यूजीलैंड ने पहले दिन 2 विकेट के नुकसान पर 258 रन बनाए। साउथ अफ्रीका की तरफ से डेब्यूटेंट शेपो मोर्की और डेन पैटरसन ने एक-एक विकेट लिए। टॉम लाथम और डेवोन कॉनवे सस्ते में आउट हुए। लाथम ने 20 और कॉनवे महज 1 रन ही बना सके। 

5379487